जिन हाथों पर बांधनी थी राखी, उसी हाथ ने मांग में भर दिया सिंदूर!

The hands on which Rakhi was to be tied, the same hand filled vermilion with the demand!
The hands on which Rakhi was to be tied, the same hand filled vermilion with the demand!
इस खबर को शेयर करें

Jehanabad News: जिन हाथों पर बांधनी थी राखी, उसी हाथ ने मांग में डाल दिया सिंदूर. जी हां, भले ही यह वाक्य कुछ अटपटा लग रहा हो, लेकिन कुछ ऐसी ही घटना का खुलासा बिहार के जहानाबाद में हुआ है. जहां अपने ही चचेरे भाई ने अपनी बहन को प्रेम जाल में फंसा कर और घर से फरार हो कर मंदिर में शादी रचा ली. दरअसल, यह मामला तब खुला जब हिमाचल प्रदेश की पुलिस लड़की की तलाश में जहानाबाद पहुंची और आदर्श नगर मोहल्ले में छापेमारी कर दोनों प्रेमी युगल को बरामद कर लिया. मामला नगर थाना क्षेत्र के आदर्श नगर का है. जहां हिमाचल प्रदेश के बघी से भागी एक नाबालिग लड़की को पुलिस से उसके प्रेमी के साथ गिरफ्तार कर उसे अपने साथ ले गई.

बताया जाता है कि गया जिले के बाहनपुर गांव का रहने वाले धनंजय कुमार बैंगलोर में रहकर प्राइवेट काम करता था. ढाई महीने पहले आपने गांव आया जहां उसकी मुलाकात चचेरी बहन से हुई, उसकी नाबालिग बहन हिमाचल प्रदेश के बघी में रहती थी. वह भी कुछ दिन पहले ही आने गांव आई थी. दोनों में बातचीत बढ़ी और धीरे धीरे दोनों एक दूसरे को चाहने लगे. कुछ दिनों बाद नाबालिग लड़की अपने परिवार के साथ दोबारा हिमाचल प्रदेश लौट गई, जहां दोनों में फोन पर काफी बातचीत होने लगी. धीरे-धीरे प्यार इतना परावन चढ़ गया कि दोनों घर से भाग कर शादी करने का फैसला कर लिया.

1 फरवरी को लड़की घर से भाग गई और गया आ गई. जहां उसके प्रेमी ने भागकर जहानाबाद ले आया और किराए के मकान ले कर रहने लगा. प्रेमी युवक ने बताया कि वह 20 फरवरी को शहर के गौरक्षणी स्थित माता मुंडेश्वरी मंदिर में शादी रचा ली है.

इस संबंध में हिमाचल प्रदेश से आई पुलिस अधिकारी रतनलाल ने बताया कि बघी से एक लड़की एकाएक गायब हो गई थी. इसके बाद लड़की की मां ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया था. दर्ज प्राथमिकी के आलोक में अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर लड़का और लड़की को आदर्श नगर मोहल्ले के एक मकान से बरामद किया है. दोनों एक साथ रह रहे थे. साथ ही मंदिर में शादी किए जाने की बात भी बताई जा रही है.

एएसआई रतनलाल ने बताया कि लड़की की मां ने महिला थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई थी. फिलहाल, हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने दोनों को अपने साथ ले कर गई है.