नीतीश और अमित शाह आए आमने-सामने मगर कुछ इस तरह, एक दूसरे की तरफ देखा भी नहीं

Nitish and Amit Shah came face to face but like this, did not even look at each other
Nitish and Amit Shah came face to face but like this, did not even look at each other
इस खबर को शेयर करें

पटनाः पूर्वाेत्तर क्षेत्र परिषद की 26 में बैठक आज पटना के संवाद में शुरू हो गई। इस बैठक में झारखंड, ओडिशा,पश्चिम बंगाल और बिहार के मुख्यमंत्री को हिस्सा लेना था। लेकिन गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली चार राज्यों की क्षेत्रीय परिषद की बैठक में केवल नीतीश कुमार ने ही हिस्सा लिया। पश्चिम बंगाल,ओडिशा और झारखंड की तरफ से इस बैठक में भाग लेने के लिए प्रतिनिधियों को भेजा गया। वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी इस बैठक में मौजूद रहे।

साफ झलकी नीतीश और अमित शाह के बीच दूरियां

इस बैठक के शुरुआत में ही सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच की दूरियां साफ झलकती नजर आईं। मुलाकात के दौरान स्वागत के समय से ही दोनों ने एक दूसरे से निगाह नहीं मिलाई। ना ही गर्म जोशी का भाव आया। सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी नीतीश कुमार से आंखें मिलाने से बचते हुए नजर आए। वहीं ध्यान देने वाली बात यह रही कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अमित शाह गुलदस्ता भेंट करते वक्त भी एक दूसरे की तरफ नहीं देखा। गुलदस्ता भेंट करने का पूरा कार्यक्रम रस्म अदायगी से ज्यादा कुछ नहीं रहा।

चेहरे से मुस्कान भी रही नदारद

यहां गौर करने वाली बात यह रही कि इस बैठक में तेजस्वी यादव भी शामिल रहे इसके अलावा वित्त मंत्री विजय चौधरी भी इस बैठक में मौजूद रहे। लेकिन किसी के भी चेहरे पर गृहमंत्री अमित शाह के आने पर चमक नहीं देखी गई। पूरा वातावरण गंभीर बना रहा। कार्यक्रम की शुरुआत के वक्त के वातावरण और आसपास को गौर किया जाए तो यह चीज साफ देखने को मिली कि यह बैठक दूरियों को कम करने में नाकाम साबित कर रहा है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, सीएम नीतीश कुमार और गृह मंत्री अमित शाह तीनों के चेहरे से मुस्कान नदारद रही।