भारत-पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस देश में खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच टी20 मैच!

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. एक क्रिकेट बोर्ड ने दावा किया है कि उनके देश में इन दोनों टीमों के बीच टी20 मैच खेला जाएगा.

Big news for India-Pakistan cricket fans, T20 match between the two teams will be played in this country!
Big news for India-Pakistan cricket fans, T20 match between the two teams will be played in this country!
इस खबर को शेयर करें

T20 WC 2024: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सीमा के तनाव के चलते लंबे समय से कोई भी क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है. दोनों टीमें बस आईसीसी के टूर्नामेंट्स और एशिया कप में ही आमने सामने आती हैं. ऐसे में फैंस को इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले हर एक मैच का बेसब्री से इंतजार रहता है. ये दोनों टीमें इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. इसके बाद इन टीमों के बीच कहां पर मैच खेला जाएगा इससे जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

इस देश में दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा टी20 मैच
2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट में भी भारत और पाकिस्तान के बीच फैंस को मैच देखने को मिलेगा. अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अतुल राय इस मैच को दावा किया है कि भारत-पाकिस्तान मैच वेस्टइंडीज में नहीं बल्कि अमेरिका में खेला जाएगा. आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच पिछले साल अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था.

अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड ने दिया ये अपडेट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अतुल राय ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘फ्लोरिडा में भारत-वेस्टइंडीज मुकाबले को लोकल फैंस की ओर से शानदार रिस्पॉन्स मिला था. मैच के सारे टिकट भी बिक गए थे. इसलिए हमें लगता है कि अगर भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच भी यहां हो तो इसे फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिलेगा.’ आपको बता दें कि टीम इंडिया ने पिछले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका का दौरा किया था. इस दौरे पर टी20 सीरीज का आखिरी मैच फ्लोरिडा में ही खेला गया था.

एशिया कप 2023 में भी होगी टक्कर
एशिया कप 2023 सितंबर में खेला जाएगा. एशिया कप 2023 में छह टीमें होंगी जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वॉलीफायर टीम को मौका मिलेगा. टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम एक ही ग्रुप में होगी तो वहीं पर बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वॉलिफायर टीम भी शामिल रहेगी. इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भी दोनों टीमों के बीच कम से कम एक मैच खेला जाएगा.