रक्षा बंधन पर हरियाणा सरकार का महिलाओं को तोहफा, आज दोपहर 12 बजे से कल रात तक बस सेवा फ्री

Haryana News: हरियाणा में 10 अगस्त दोपहर से 11 अगस्त की रात 12 बजे तक रोडवेज सेवा फ्री कर दी है. रक्षा बंधन में महिलाओं को दी जाने वाली इस सर्विस के लिए अतिरिक्त बसों का इंतजाम भी किया गया है.

Haryana government's gift to women on Raksha Bandhan, bus service free from 12 noon today till tomorrow night
Haryana government's gift to women on Raksha Bandhan, bus service free from 12 noon today till tomorrow night
इस खबर को शेयर करें

Raksha Bandhan 2022: हरियाणा सरकार ने रक्षा बंधन के त्योहार पर महिलाओं को तोहफा दिया है. खट्टर सरकार ने 10 अगस्त दोपहर से 11 अगस्त की रात 12 बजे तक रोडवेज सेवा फ्री कर दी है. रक्षा बंधन में महिलाओं को दी जाने वाली इस सर्विस के लिए अतिरिक्त बसों का इंतजाम भी किया गया है. हरियाणा के हर जिले में फ्री रोडवेज बसें चलाई जाएंगी. वहीं महिलाओं के साथ 15 साल से कम उम्र के बच्चे भी हरियाणा रोडवेज बसों में फ्री सफर कर सकेंगे. प्रदेश में 150 के करीब रक्षा बंधन स्पेशल रोडवेज की बसें राखी पर महिलाओं के लिए चलाई जाएंगी. सरकार के इस तोहफे से राज्य की महिलाएं काफी खुश नजर आ रही हैं.

राजस्थान की बसों में नहीं लगेगा किराया
वहीं राजस्थान में भी राखी के दिन महिलाएं राजस्थान रोड़वेज में फ्री सफर कर सकते हैं. इसके अनुसार अगर आप एमपी से राजस्थान की बस में सवार होती हैं. तो आपको सिर्फ राजस्थान बार्डर तक का ही किराया बस वाले को देना होगा. इसके बाद राजस्थान में कहीं भी पहुंचने तक आपको किराया नहीं देना होगा. इसके साथ ही नीमच, राजगढ़, श्योपुर, मुरैना, शिवपुरी, गुना, आगर मालवा, रतलाम, झाबुआ जिले से राजस्थान जाने पर भी आपको सिर्फ बार्डर तक का ही किराया देना होगा. इसके आगे वो फ्री सफर कर सकती हैं.

यूपी में मिलेगी फ्री बस सेवा
अगर आप यूपी के रहने वाले हैं तो आपके लिए भी खुशखबरी है. बता दें कि यूपी में भी सरकार रक्षाबंधन पर महिलओं की फ्री बस सेवा दे रही है. इसके साथ ही इसका लाभ शिवपुरी, दतिया, भिंड, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, अशोकनगर जिले वासियों को इसका मिलेगा. क्योंकि ये सभी जिले भी यूपी से सटे हुए हैं.