उत्तराखंड मे चेहरे पर नहीं एजेंडे पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

इस खबर को शेयर करें

हरिद्वार: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कोर कमेटी के सदस्य किशोर उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस उत्तराखंड में चेहरे पर नहीं बल्कि एजेंडे पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार बनेगी तो उत्तराखंड के लोगों को बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा और प्रतिमाह 1 घरेलू सिलेंडर निशुल्क दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों को निशुल्क बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा मिलनी चाहिए, यह उनका अधिकार है।

वर्ष 2022 के चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर उन्होंने कहा कि सीएम का चेहरा भगवान भोलेनाथ और मां गंगा ही जानती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें यहां तक पहुंचाया भविष्य में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे निर्वहन करेंगे। जो बन सकेगा वह करेंगे। यह बातें उन्होंने हरिद्वार में पत्रकार वार्ता के दौरान कही

रानीपुर मोड़ के पास एक होटल में पत्रकार वार्ता करते हुए किशोर ने कहा कि राजनैतिक दल अपने-अपने एजेंडे लेकर आ रहे हैं। मुफ्त की बात कर रहे हैं। उपाध्याय ने कहा कि उत्तराखंडी स्वाभिमानी, मेहनती, ईमानदार और मानवतावादी हैं। मुफ़्तखोरी उनके जींस में नहीं है, जो लोग मुफ़्त बिजली-पानी की बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं, वे उत्तराखंडियों का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह उत्तराखंड वालों का अधिकार है। उन्हें यह सब निशुल्क मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की 91 फ़ीसदी भूमि ले ली गई हैं। उन्होंने कहा कि हमारे जंगल जल और जमीन पर किए गए कब्जे की क्षतिपूर्ति दी जाए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से पानी ले जाकर दिल्ली में मुफ्त दिया जा रहा है।