उत्तराखंड मे हेड मास्टरों के पदो पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखे विस्तार से

इस खबर को शेयर करें

देहरादून: प्रदेश में 637 हाई स्कूलों में हेड मास्टरों के पद भरे जाएंगे। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने गुरुवार को विभागीय अधिकारियों को इस बाबत निर्देश दिए हैं।  शिक्षा विभाग में यह पद लंबे समय से खाली चल रहे थे, लेकिन अब वरिष्ठता का मामला सुलझने के बाद इन पदों को पदोन्नति से भरे जाने का रास्ता साफ हो गया।

शिक्षकों को परीक्षा की अनुमति दें मुख्य शिक्षा अधिकारी 
प्रदेश के अटल उत्कृष्ट स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती के लिए 15 जुलाई को स्क्रीनिंग परीक्षा होगी। परीक्षा में शामिल होने वाले शिक्षकों को इसके लिए प्रिंसिपल के स्तर से अनुमति दी जाएगी। शिक्षा निदेशालय की ओर से इस संबंध में समस्त मुख्य शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है।  

प्रभारी निदेशक रामकृष्ण उनियाल की ओर से मुख्य शिक्षा अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा गया है कि जिन शिक्षकों ने अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में तैनाती के लिए आवेदन किया है। उनकी स्क्रीनिंग परीक्षा के लिए विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर की ओर से 15 जुलाई की तिथि तय की गई है।

आवेदन करने वाले सहायक अध्यापक एवं लेक्चरर को इस परीक्षा में शामिल होने के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी अपने स्तर से स्कूल प्रिंसिपलों को निर्देश जारी करें। स्क्रीनिंग परीक्षा देहरादून और हरिद्वार जिले के परीक्षा केंद्रों में होगी। इसके लिए तीन हजार से अधिक शिक्षकों ने आवेदन किया हुआ है।