गहलोत और पायलट दोनों ने साधी चुप्पी, कांग्रेस में टेंशन

इस खबर को शेयर करें

राजस्थान कांग्रेस में सियासी टशन के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट की चुप्पी ने विधायकों की टेंशन बढ़ा दी है. बताया जा रहा है कि दोनों खेमा के विधायक अपने नेता के अगले कदम का इन्तजार में है. इधर, बसपा से आए विधायकों ने पिछले दिनों सचिन पायलट कैंप के नेताओं को गद्दार बता दिया, जिसके बाद अजय माकन बयान देकर सबको चुप रहने की नसीहत देना पड़ा.

सियासी गलियारों में चल रही चर्चा की मानें तो कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्ति को लेकर सचिन पायलट और अशोक गहलोत ने चुप्पी साध रखी है. दोनों नेता हाईकमान के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. कांग्रेस हाईकमान ने एक ओर जहां सचिन पायलट को जल्द विस्तार होने का आश्वासन दिया है, वहीं दूसरी ओर अशोक गहलोत से हाईकमान की बातचीत चल रही है.

मेल मिलाप का दौर शुरू- इधर, कैबिनेट विस्तार से पहले विधायकों का मेल मिलाप शुरू हो गया है. कांग्रेस के पायलट गुट विधायक वेद सोलंकी पिछले दिनों गोविंद सिंह डोटासरा से मिले. वहीं हेमाराम चौधरी की मुलाकात बीते दिनों ही सचिन पायलट से हुई. इससे पहले मंत्री रघु शर्मा और प्रताप सिंह खाचरियावास सचिन पायलट से बंद कमरे में मुलाकात की थी.

करीब 10 नए मंत्री बनाए जाने की चर्चा- बताया जा रहा है कि राजस्थान में अशोक गहलोत कैबिनेट विस्तार में करीब 10 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं. वहीं कुछ मंत्रियों को परफॉर्मेंस के आधार पर हटाया भी जा सकता है. पिछले दिनों सीएम अशोक गहलोत ने मंत्रालय से समीक्षा रिपोर्ट भी तलब कर चुके हैं.