छत पर लगा दें 443 रुपये का ये डिवाइस, बिजली हो जाएगी Free, जितना मर्जी चलाएं नहीं आएगा बिल!

Put this device of Rs 443 on the roof, electricity will be free, run as much as you want, the bill will not come!
Put this device of Rs 443 on the roof, electricity will be free, run as much as you want, the bill will not come!
इस खबर को शेयर करें

Solar Power: मार्केट में सोलर पावर से चलने वाले तमाम गैजेट्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने घर में भी कर सकते हैं. इनमें से कुछ प्रोडक्ट्स तो इतने सस्ते हैं जिनकी कीमत के बारे में जानके के बारे में आप हैरान रह जाएंगे. आज हम आपके लिए ऐसा ही एक प्रोडक्ट लेकर आए हैं जिसके बारे में जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल ये प्रोडक्ट बेहद दमदार है जो आपके घर की बिजली का बिल जीरो करवा सकता है.

कौन सा है ये प्रोडक्ट
जिस प्रोडक्ट के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम hardoll LED Waterproof Fence Solar Light Lamp है. ये प्रोडक्ट बेहद ही किफायती है और सूरज से एनर्जी लेकर उससे बिजली बनाता है. आपको बता दें कि ये एक ऑटोमैटिक सोलर पावर्ड लाइट है जिसका इस्तेमाल आप अपने घर में कहीं पर ही कर सकते हैं. ये प्रोडक्ट वजन में बेहद ही हल्का है और पूरी तरह से ऑटोमैटिक है क्योंकि इसमें लाइट सेंसर लगा हुआ है. अन्धेरा होते ही ये लाइट अपने आप जल जाती है. इसमें एक बैटरी और सोलर पैनल भी लगा हुआ है जिसकी बदौलत ये सनलाइट को स्टोर पर लेता है.

क्या है इस प्रोडक्ट की खासियत
अगर बात करें खासियत की तो इस प्रोडक्ट में आपको काफी सारी खासियतें देखने को मिल जाती हैं. सबसे पहले इसमें आपको 5.5V, 200mA 0.3W solar panel मिल जाता है. 1.2V/ 600mAh बैटरी दी गई है जिसके बदौलत ये लाइटिंग करती है. अगर आप गार्डन लाइट्स के तौर पर इसका इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको इसे ऑन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि ये पूरी तरह से ऑटोमैटिक है. इसकी कीमत सिर्फ 443 रुपये रखी गई है.