बिहार का सबसे बड़ा साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार, कोरोना काल में ऐसे करता था धोखाधड़ी

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में पुलिस (Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने बिहार के सबसे बड़े साइबर क्रिमिनल छोटू चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ये गिरफ्तारी की है. छोटू चौधरी मूल रूप से बिहार (Bihar) के नालंदा का रहने वाला है.

छोटू चौधरी गैंग ने लोगों को दिया धोखा
बता दें कि छोटू चौधरी की गैंग के गुर्गे कोरोना काल के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मुंबई में लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुके हैं. ये लोग ऑक्सीजन (Oxygen) सहित कई मेडिकल उपकरणों को जल्दी उपलब्ध करवाने के नाम पर धोखा करते थे.

बिहार-झारखंड में छोटू चौधरी गैंग का नेटवर्क
जान लें कि छोटू चौधरी बिहार में काम करने वाला सबसे बड़ा साइबर अपराधी है. बिहार-झारखंड में इसके गैंग के करीब 300 साइबर क्रिमिनल एक्टिव हैं.

मरीजों के परिजनों को ऐसे फंसाता था चौधरी गैंग
जब दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी हुई थी तब छोटू चौधरी गैंग ने WhatsApp ग्रुप्स और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स के माध्यम से कई फर्जी मोबाइल नंबर सर्कुलेट किए, जिसकी वजह से परेशान मरीजों के परिजन उस गलत मोबाइल नंबर के चक्कर में फंस गए.

गौरतलब है कि वे साइबर क्रिमिनल को कॉल करने के लिए मजबूर हो जाते थे, जिसकी वजह से उन लोगों का पैसा भी डूबा और कई मरीजों की जान भी चली गई.