मध्य प्रदेशः जानिए क्यों बिजली के खंभे पर चढ़ गए ऊर्जा मंत्री, अफसरों को फटकार

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर ग्वालियर पहुंचे। यहां ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर बिजली के खंभों के निरीक्षण के दौरान खुद ही खंभे पर चढ़ गए। न्यूज एजेंसी ‘ANI’ ने जो तस्वीरें जारी की हैं उसमें वो बांस की सीढ़ी के सहारे बिजली के ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीर में यह भी नजर आ रहा है कि वहां कुछ अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निरीक्षण के लिए बिजली के खंभे पर चढ़े ऊर्जा मंत्री ने खुद ट्रांसफॉर्मर पर लगी झाड़ियों और कचरा को साफ किया। बताया जाता है कि नीचे उतरने के बाद ऊर्जा मंत्री ने ट्रांसफॉर्मर के रख-रखाव को लेकर अफसरों को फटकार भी लगाई। यहां मीडिया से बातचीत में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ‘अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को भी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए, मुझे ऊर्जा मंत्री बनाया गया है, मेरे दायित्व को निभाने के लिए मुझे काम करना है।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर भोपाल से ग्वालियर पहुंचे थे। ग्वालियर पहुंचते ही उन्होंने मोतीझील, बहोड़ापुर समेत कुछ अन्य इलाकों का दौरा किया। कई जगहों पर बिजली गुल थी। यहां लोगों ने अपने मंत्री से अपनी परेशानी सुनाई और कहा कि बिजली कटौती की वजह से गर्मी के दिनों में उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जानवरों में भी पहुंचा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, TN में 4 शेर पॉजिटिव
बताया जाता है कि लोगों की समस्याएं सुनने के बाद ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर मोतीझील इलाके में स्थित बिजली कंपनी के मुख्यालय पहुंचे। दफ्तर के सामने लगे ट्रांसफॉर्मर पर लगे कचरे को देखते ही ऊर्जा मंत्री ने कर्मचारियों से सीढ़ी मंगवाई और खुद ही उसके सहारे ऊपर चढ़ गये और साफ-सफाई की।

ऊर्जा मंत्री ने बिजली कंपनी के अधिकारियों से कहा है कि तीनों बिजली कंपनी के एमडी और अफसर AC कमरों से बाहर निकलकर मैदान में आएं और जनता की परेशानी दूर करें। मंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि ‘प्रदेश में जहां भी ट्रिपिंग होगी वहां मैं जाकर खुद निरीक्षण करूंगा..आप भी समस्या हल करें, मैं खुद भी फील्ड में जाकर मैनटेनेंस करूंगा।’