मुजफ्फरनगर में रोचक हुआ मुकाबला: मंत्री संजीव बालियान के भाई ने ही दी भाजपा को चुनौती, भरा नामांकन

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के मद्देनजर शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। नामांकन के साथ ही मुजफ्फरनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव काफी रोचक हो गया है। जहां भाजपा के डॉ. वीरपाल निरवाल ने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के तौर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन किया है, वहीं विपक्ष की ओर से संयुक्त रूप से केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान के भाई सतेंद्र बालियान ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी का नामांकन किया है। इस दौरान रालोद के जिला अध्यक्ष अजीत राठी, सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, कांग्रेस नेता हरेंद्र मलिक, भाकियू जिला अध्यक्ष धीरज लाटियान औरआजाद समाज पार्टी के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। सतेंद्र बालियान के बाद विपक्ष के घटक आजाद समाज पार्टी की ओर से तहसीन बानो पत्नी सइदुजमा ने भी नामांकन किया। संयुक्त विपक्ष एक साथ होने के सवाल पर सइदुजमा ने कहा कि यह नामांकन केवल उन्होंने इसलिए किया है कि कहीं पर शासन सत्ता के दबाव में आकर विपक्ष का संयुक्त पर्चा निरस्त न कर दे।

नामांकन दाखिल करने के बाद सतेंद्र बालियान ने कहा कि उन्होंने विपक्ष के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। वह जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के तमाम जिलाध्यक्ष हमारे साथ हैं। वहीं, उनके भाई केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान द्वारा सत्ताधारी पार्टी के वीरपाल निरवाल के पक्ष में काम करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अपना काम करेंगे और मैं अपना काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि हम जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव जीतेंगे और फिर 2022 में विधानसभा चुनाव और फिर 2024 में लोकसभा चुनाव भी जीतेंगे।

निरवाल ने किया अपनी जीत का दावा
भाजपा प्रत्याशी वीरपाल निरवाल लाव लश्कर के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला, बुढ़ाना से भाजपा विधायक उमेश मलिक, खतौली से विधायक विक्रम सैनी और पुरकाजी से विधायक प्रमोद ऊंटवाल समेत भाजपा के लगभग दो दर्जन नेता मौजूद रहे। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद भाजपा प्रत्याशी डॉ. वीरपाल निरवाल ने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि 28 जिला पंचायत सदस्य उनके पास हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि अगर आप कहो तो तीन सदस्य एक घंटे में और लाकर दे दूंगा।