मुजफ्फरनगर मे हक की लड़ाई जारी, धरने के 33वें दिन किसानो ने कर दिया ये बडा ऐलान…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली-दून हाईवे के छपार टोल प्लाजा पर चल रहा भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना लगातार 33वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के बेटे चरण सिंह टिकैत ने धरनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि संगठन किसी भी तरह की हिंसा के पूरी तरह खिलाफ है। धरना चाहे कितना ही लंबा क्यों न चले, कार्यकर्ता किसी भी तरह की हिंसा या उपद्रव नहीं करेंगे। जब मांगें पूरी नहीं होती, धरना जारी रहेगा।

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता 26 मई से दिल्ली-दून हाईवे पर छपार टोल प्लाजा व सहारनपुर स्टेट हाईवे पर रोहाना टोल प्लाजा पर धरनारत हैं। कृषि कानून वापस लिए जाने की मांग पर अडिग भाकियू कार्यकर्ता अपनी मांगे पूरी होने तक अनिश्चितकालीन धरने पर तेज गर्मी-बारिश के बीच भी डटे हुए हैं।

शनिवार को धरने का 32वां दिन रहा, जहां बड़ी संख्या में भाकियू कार्यकर्ता मौजूद रहे। राकेश टिकैत के पुत्र चरणसिंह टिकैत भी हरिद्वार से लौटते हुए धरनास्थल पर पहुंचे और कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई की।

मौके पर अमित त्यागी, तोसीन, रामकुमार, ललित त्यागी, ईशाक अहमद, मोनू राठी, कय्यूम अंसारी, बबलू और ओमपाल त्यागी आदि मौजूद रहे। उधर, रोहाना टोल प्लाजा पर भी भाकियू कार्यकर्ताओं का धरना जारी रहा। भाकियू कार्यकर्ताओं ने कृषि कानूनों को किसान हित के खिलाफ बताते हुए इन्हें वापस लिए जाने तक धरना जारी रखने की चेतावनी दी।