मेरे जैसा अनुभवी कोई नहीं… हिमाचल में नतीजों से पहले ही कौल सिंह ने जताई सीएम पद पर दावेदारी

No one is as experienced as me... Even before the results in Himachal, Kaul Singh staked claim for the post of CM
No one is as experienced as me... Even before the results in Himachal, Kaul Singh staked claim for the post of CM
इस खबर को शेयर करें

मंडी: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीचे आने से पहले कांग्रेस में सीएम चेहरे को लेकर मारामारी दिख रही है। सीएम बनने के इच्छुक प्रदेश कांग्रेस के तमाम दिग्गज दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच रहे हैं। मंडी से सीनियर कांग्रेस नेता कौल सिंह भी दिल्ली पहुंचे हैं और केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की। दिल्ली में कांग्रेस के सीनियर नेताओं से मुलाकात बाद कौल सिंह ने कहा कि सीनियारिटी, अनुभव और मैच्योरिटी को देखा जाए तो उस हिसाब से मेरे मुकाबले में हिमाचल प्रदेश में कोई नहीं है। मगर हाईकमान जो फैसला करेगी, वह सर्वमान्य होगा।

हालांकि कौल सिंह ने कहा कि सीएम किसे बनाया जाए इसके लिए कांग्रेस विधायकों की राय ली जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी को पता है कौन सीनियर नेता है, किस का अनुभव ज्यादा है। अपनी जीत को लेकर कौल सिंह ने कहा कि निश्चित तौर पर में 9 बार विधानसभा के अंदर प्रवेश करूंगा। जो पहली बार विधायक बनता है, वह भी मंत्री बनना चाहता है और दूसरी-तीसरी बार बनता है तो वह मुख्यमंत्री बनना चाहता है मैं तो नौंवी बार जीत रहा हूं। हालांकि, पार्टी का जो फैसला होगा, वह मंजूर होगा।

दिल्ली में डेरा डाले हुए हिमाचल कांग्रेस के दिग्गज नेता
बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की ओर से चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू के अलावा मुकेश अग्निहोत्री, ठाकुर कौल सिंह, आशा कुमारी, रामलाल ठाकुर और कर्नल धनीराम शांडिल खुद को CM पद की रेस में बताने का कोई मौका चूक नहीं रहे। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के अलावा यह तमाम नेता पिछले तीन-चार दिन से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

प्रियंका गांधी ने नहीं दिया मिलने का समय
कांग्रेस के अंदर CM चेहरे को लेकर जिस तरह मारामारी दिख रही है, उससे पार्टी हाईकमान खुश नहीं है। CM बनने के इच्छुक प्रदेश कांग्रेस के तमाम दिग्गज जिस तरह दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच रहे हैं, उससे जनता में गलत मैसेज जा रहा है। यही वजह है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिल्ली पहुंचे हिमाचल के किसी भी नेता को मिलने का समय तक नहीं दिया। नतीजा- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने के बाद ये नेता अब वापस लौटने लगे हैं।