साक्षी समेत 5 लोगों के मर्डर का था प्लान, हत्या से पहले गांजा और शराब पीकर नशे में धुत हुआ था साहिल

There was a plan to murder 5 people including Sakshi, Sahil was intoxicated by drinking marijuana and alcohol before the murder
There was a plan to murder 5 people including Sakshi, Sahil was intoxicated by drinking marijuana and alcohol before the murder
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दिल्ली के चर्चित साक्षी मर्डर केस में बड़े-बड़े खुलासे हो रहा हैं। अब पता चला है कि आरोपी साहिल रविवार सुबह से ही साक्षी की हत्या की ताक में था। पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में इसके सबूत भी मिले हैं। आरोपी ने बताया कि वह तीन-चार दिन से हत्या की योजना बना रहा था। उसके निशाने पर साक्षी ही नहीं, बल्कि प्रवीन और दो-तीन अन्य युवक भी थे। उसने पांच लोगों के कत्ल की सूची बना रखी थी। रविवार को रास्ते में जो कोई भी उसे मिलता वह उसकी हत्या कर देता। उसे मालूम था कि इस मार्ग का इस्तेमाल साक्षी और अन्य लोग करते हैं। इसलिए वह चाकू लेकर सुबह से घूम रहा था। आरोपी ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे उसने शराब और गांजा पीया। बीच-बीच में भी नशीला पदार्थ पीता रहा। जब उसने हत्या की तब भी वह नशे में धुत था।

आरोपी ने कहा कि साक्षी ने दोस्ती का वास्ता देकर हमला न करने की गुहार भी लगाई, लेकिन वह लगातार वार करता रहा। हत्या के लिए उसने हरिद्वार से चाकू खरीदा था। फिलहाल पुलिस चाकू बरामद करने की कोशिश कर रही है। पुलिस को एक और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मिली है। इसमें घटनास्थल पर वारदात से ठीक पहले साहिल एक युवक से बात करते हुए दिखाई दे रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि साहिल पहले इसी इलाके में रहता था। इसलिए घटना के समय जानने वालों के गुजरने पर वह बात कर रहा था। सार्वजनिक शौचालय के संचालक ने भी एक अन्य युवक के होने की पुष्टि की थी। फिलहाल पुलिस इस युवक से भी पूछताछ करेगी।

जंगल में फोन और चाकू फेंका
आरोपी ने बताया कि वह हत्या के बाद रिठाला मेट्रो स्टेशन की तरफ चला गया। इस बीच गुप्ता कॉलोनी के जंगल में फोन और चाकू को फेंक दिया। रातभर सड़क पर सोने के बाद तड़के बस से अपनी बुआ के गांव अटेरनी बुलंदशहर पहुंचा। हालांकि उसने अपनी बुआ को हत्या की बात नहीं बताई थी।

सभी वैज्ञानिक तकनीकों का इस्तेमाल करेंगे
डीसीपी आउटर नॉर्थ रवि कुमार सिंह ने बताया कि हत्या की जांच के लिए पुलिस सभी वैज्ञानिक तकनीकों का इस्तेमाल करेगी। अगर जरूरत हुई तो आरोपी के मनोवैज्ञानिक परीक्षण के लिए किसी मनोवैज्ञानिक की भी सहायता ली जाएगी। उन्होंने मंगलवार को कहा कि आरोपी से पूछताछ कर सबूत जुटाया जाएगा। साथ ही हत्या की वजह को ढूंढ़ा जाएगा। हत्या से पहले और उसके बाद साहिल के दिल्ली से बुलंदशहर तक पहुंचने की कड़ियों को जोड़ना भी है। आरोपी, साक्षी और इनके दोस्तों के फोन, सोशल मीडिया एकाउंट, कॉल डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं, ताकि पता लग सके कि हत्या में कोई और तो शामिल नहीं है। अभी फोन और वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद नहीं हुआ है। इन दोनों को ढूंढ़ा जा रहा है।

प्रवीन से पूछताछ होगी
जांच सूत्रों ने बताया कि पुलिस प्रवीन से भी पूछताछ करेगी। फिलहाल प्रवीन जौनपुर में है। वह भी पांच-छह साल से साहिल के साथ रहता था, लेकिन जल्द ही उसने अपना काम शुरू कर लिया। प्रवीन से पूछताछ से कुछ अहम कड़ियां भी जुड़ेंगी और हत्या की वजह भी मालूम होगी।

परिवार से मिले दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष
दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने मंगलवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उन्होंने दिल्ली में बढ़ते अपराधों और कानून व्यवस्था के लिए भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों को ही बराबर का जिम्मेदार ठहराया।