हरिद्वार जाने के लिए हरियाणा और दिल्ली के छात्रों ने कर दी सारी हद पार, कारनामे उड़ा देगे होश

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली/गुरुग्राम। अपना शौक पूरा करने के लिए नाबालिग अपराध का रास्ता अपनाने लगे हैं। इसका प्रमाण है सोमवार रात कैब लूट की वारदात। मामले के दोनों आरोपित नाबालिग हैं। उनसे जब पूछताछ की गई तो पता चला कि वे हरिद्वार घूमने जाना चाहते थे। इसके लिए उनके पास पैसे नहीं थे। इस वजह से वारदात को अंजाम दिया। दोनों 10वीं एवं 12वीं के विद्यार्थी हैं। इनमें एक आरोपित पहले भी अपना शौक पूरा करने के लिए झज्जर इलाके में कार लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है। दोनों ठीकठाक परिवार से हैं।

फरीदाबाद निवासी रफीक ओला कैब चलाते हैं। बुकिंग के आधार पर वह सवारी को बैठाने के लिए सोमवार रात हीराे होंडा चौक पर पहुंचे थे। वहां से फरुखनगर जाने के लिए दो लड़के कैब में बैठे थे। कुछ ही दूरी पर जाने के बाद पिस्टल के बल पर चालक को कैब रोकने के लिए कहा था। इसके बाद चालक से कैब, मोबाइल एवं पर्स लूटकर फरार हो गए थे। शिकायत के आधार पर सेक्टर-10ए थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया।

आरोपितों की पहचान से लेकर दबोचने की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच की सेक्टर-40 टीम को सौंपी गई थी। टीम ने वारदात के अगले ही दोनों को सेक्टर-10 इलाके से दबोच लिया। उनके कब्जे से लूटी गई कैब व वारदात में इस्तेमाल पिस्टल भी बरामद कर ली गई। पूछताछ में दोनों नाबालिग निकले। दोनों की उम्र 18 वर्ष से दो से तीन महीने कम है। इस आधार पर उन्हें फरीदाबाद बाल सुधार गृह भेज दिया गया। इससे पहले पहले पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनकी इच्छा हरिद्वार घूमने की थी। इसके लिए उनके पास पैसे नहीं थे। यही सोचकर कैब लूट का प्लान बनाया था। एक गुरुग्राम का और एक दिल्ली का रहने वाला है। जिस आरोपित ने पहले भी एक वारदात को अंजाम दिया था, उसी ने इस बार भी लूट का प्लान बनाया था।

दोनों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि हरिद्वार घूमने जाने के लिए उन्होंने खर्च के रुपयों के लिए कैब लूटने की साजिश रची थी। पुलिस ने लूटी गई कार और कट्टा इनके पास से बरामद कर लिया है। दोनों नाबालिगों को फरीदाबाद स्थित बाल-सुधार गृह पहुंचा दिया गया है। पुलिस के अनुसार लूट की यह वारदात सोमवार देर रात हुई थी। फरीदाबाद के रहने वाले रफीक ने पुलिस को शिकायत दी कि वह ओला कैब चलाता है।

यह भी पता चला है कि दोनों निजी स्कूल में पढ़ते हैं और अच्छे परिवार से है। एक नाबालिग गुरुग्राम तो दूसरा दिल्ली का रहने वाला है। इनसे पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों हरिद्वार घूमने जाना चाहते थे। इसके लिए इन्हें कार व रुपयों की जरूरत थी, जिससे दोनों ने मिलकर वारदात का अंजाम दिया।