बिहार में एक घर से पकडे 3 राज्यों के 11 साइबर अपराधी, हरियाणा की लड़की की वजह से गिरोह का हुआ खुलासा

11 cyber criminals from 3 states caught from a house in Bihar, gang exposed due to girl from Haryana
11 cyber criminals from 3 states caught from a house in Bihar, gang exposed due to girl from Haryana
इस खबर को शेयर करें

Bihar crime news: हरियाणा के यमुनानगर साइवर थाना में दर्ज एक कांड के मामले में हरियाणा से साइबर पुलिस की टीम कटिहार पहुंची तथा सहायक थाना पुलिस के सहयोग से रविवार को बरमसिया स्थित एक घर में छापेमारी कर साइबर गिरोह का खुलासा किया है. छापेमारी के दौरान 11 अलग-अलग जिलों व राज्य के लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपित के पास से 30 मोबाइल 35 सिम, 8 लैपटॉप बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपित से सहायक थाना पुलिस पूछताछ में जुट गई है.

हरियाणा की एक पीड़िता ने की थी शिकायत
प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा के यमुना नगर साइबर थाना में पीड़िता प्रीति जोहर ने शिकायत दर्ज करायी थी कि कोरियर ट्रेकिंग के माध्यम से साइबर ठग ने 4.54 लाख रुपया ठग लिया हैं. जब साइबर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी तो घटना का तार बिहार के सहरसा से जुड़ा पाया.

सहरसा से एक गिरफ्तार, उगले सारे राज..
यमुनानगर साइबर थाना के पुलिस अवर निरीक्षक महरूफ अली के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने सहरसा में छापेमारी कर संजीत कुमार को गिरफ्तार किया. जब पुलिस ने संजीत से पूछताछ की तो नीतीश व उसके गिरोह की करतूत को उसने उगला. जब हरियाणा पुलिस ने नीतीश के मोबाइल लोकेशन की जांच की तो वह कटिहार का मिला.

संयुक्त छापेमारी में 11 साइबर ठग गिरफ्तार
हरियाणा पुलिस कटिहार पहुंची तथा इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को दी गयी. एसपी जितेंद्र कुमार के निर्देश पर बनी एक पुलिस की टीम के साथ यमुनानगर साइबर थाना की पुलिस टीम ने सहायक थाना क्षेत्र अंतर्गत बरमसिया स्थित बुद्धू चौक में किशोर चंद ठाकुर के घर में संयुक्त रूप से छापेमारी की. इस दौरान एक साइबर अपराधी के बड़े रैकेट का खुलासा किया गया. जिनके द्वारा साइबर फ्रॉड की घटना को बड़े पैमाने पर अंजाम दिया जा रहा था. छापेमारी में कुल 11 अपराधी को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपित के पास से आठ लैपटॉप, 30 मोबाइल, 29 सिम कार्ड ,दो रजिस्टर को बरामद किया गया है.

महाराष्ट्र, लुधियाना व बिहार के कई जिलों के युवक शामिल
साइबर ठग में गिरफ्तार आरोपी में एक लुधियाना एक महाराष्ट्र सहित बिहार के सहरसा, बांका , सारण व मधेपुरा के आरोपित शामिल है. जो कटिहार में किराए के एक फ्लैट में इस गिरोह को संचालित कर रहे थे. साइबर ठग ने एक रसोईया भी बहाल कर रखा था. ताकि उन लोगों का खान-पान सही ढंग से हो सके.

ये अपराधी हुए गिरफ्तार
नीतीश कुमार- पिता उमेश शाह ,हरिओ

राम कुमार पिता अर्जुन सोहा थाना सोनबरसा जिला सहरसा

संत कुमार पिता दिलीप कुमार चौहान सिरादे कॉलोनी थाना बलगांव जिला सहरसा

चंदन कुमार पिता श्यामसुंदर यादव जमाल नगर बड़ाबन्नी थाना सलखुआ जिला सहरसा

कशिश धौबड़ी पिता धर्मेंद्र धौबड़ी, दुगरी थाना लुधियाना

आशीष कुमार नागौ सिंह सिमरी बख्तियारपुर जिला सहरसा

वीरेंद्र कुमार पिता गणेश यादव कटोरिया जिला बांका

विश्वजीत कुमार पिता भूषण राय हासिलपुर थाना नयागांव जिला छपरा

प्रभात कुमार पिता रणजीत सिंह रामपुर थाना जंदाहा जिला वैशाली

अंकित कुमार पिता सुनील कुमार झा थाना शंकरपुर जिला मधेपुरा

अभिषेक कुमरे, पिता संजय कुमरे थाना डेढ़ गांव जिला पुणे महाराष्ट