17 साल के भाई ने नाबालिग बहन से निकाह करके किया उसे गर्भवती, अब बनने जा रहा है बाप

17 year old brother married minor sister and made her pregnant, now going to be father
17 year old brother married minor sister and made her pregnant, now going to be father
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर शादी करने और उसे गर्भवती करने के आरोप में पुलिस ने 17 वर्षीय लड़के को पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक, लाल बहादुर शास्त्री (LBS) अस्पताल से 29 मई को पीसीआर कॉल आई थी कि अस्पताल में 7 महीने की एक नाबालिग गर्भवती लड़की जांच के लिए आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस एक्टिव हुई और अस्पताल पहुंचकर जांच की। (Dem Pic)

दिल्ली शॉकिंग मैरिज, भाई और बहन का प्यार, बहन गर्भवती
एक पुलिस ने मीडिया को बताया कि जब वो अस्पताल पहुंची, तो वहां पश्चिम बंगाल निवासी नाबालिग लड़की मौजूद थी। लड़की ने पुलिस को बताया कि वह और उसका चचेरा भाई एक-दूसरे से प्यार करते हैं। दोनों ने रजामंदी से निकाह किया है। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की ने बताया कि उन्होंने 25 अगस्त, 2022 को पश्चिम बंगाल में ‘निकाह’ किया था। इसके बाद वे दिल्ली आ गए।

पश्चिम बंगाल में बाल विवाह और नाबालिग गर्भवती
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि ये दोनों पश्चिम बंगाल से जनवरी में दिल्ली आए और वेस्ट जवाहर पार्क में किराए के मकान में रहने लगे। यहां उन्होंने खुद को पति-पत्नी ही बताया था। लड़की 29 मई को रेग्युलर चेकअप के लिए LBS अस्पताल आई थी। लड़की के नाबालिग होने के कारण उसका इलाज कर रहे डॉक्टर ने सखी केंद्र बुलाया और पुलिस को भी सूचित किया।

पुलिस ने कहा कि इसके बाद इंडियन पेनल कोड और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि काउंसलिंग और मेडिकल जांच के बाद लड़की को अस्पताल की निगरानी में रखा गया, जबकि लड़के को मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड (JJB) के सामने पेश किया गया। जेजेबी ने निगरानी में किशोर को रिहा कर दिया और एज वेरिफिकेशन के लिए सुनवाई की अगली तारीख तय की। पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है।