एनकाउंटर में बच निकले थे 2 आतंकी, सुरक्षाबलों ने श्रीनगर मुठभेड़ में कर दिए ढेर

Srinagar Encounter: कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग शुरू होने के बाद सुरक्षाबल ढूंढ़-ढूंढकर आतंकियों का सफाया करने में लगे हैं. सोमवार रात को भी उन्होंने लश्कर ए तैयबा के 2 आतंकी मार गिराए.

इस खबर को शेयर करें

Srinagar Encounter: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल ढूंढ-ढूंढकर आतंकियों के खात्मे में लगे हैं. श्रीनगर के बेमिना इलाके में सोमवार देर रात हुई मुठभेड़ में भी सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादियों को ठिकाने लगा दिया. इस एनकाउंटर में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया.

सोमवार देर रात श्रीनगर में हुआ एनकाउंटर
कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बेमिना इलाके में सोमवार रात को ऑपरेशन शुरू किया गया है. तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका जवानों ने भी जवाब दिया. इस एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए, जिनमें एक पाकिस्तानी और एक स्थानीय है.

मारे गए आतंकियों की हुई पहचान
उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान (Pakistan) के फैसलाबाद में रहने वाले अब्दुल्लाह गोजरी के रूप में हुई है. दूसरे आतंकी की पहचान अनंतनाग में पहलगाम के रहने वाले आदिल हुसैन मीर के रूप में हुई है. आदि हुसैन वर्ष 2018 में टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान ट्रेनिंग लेने गया था और फिर वहां से आतंकी बनकर लौटा. मारे गए दोनों आतंकियों के पास से 2 एके 47 राइफल, 10 मैगजीन, पाकिस्तानी दवाइयां, मैट्रिक्स शीट समेत आपत्तिजनक साहित्य बरामद हुआ है.

अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में थे
आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकी सोपोर में हुए एनकाउंटर में भी शामिल थे लेकिन वहां पर अंधेरा होने की वजह से बच निकलने में कामयाब रहे थे. उनका इरादा 30 जून से शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा पर बड़ा हमला करने का था. इससे पहले कि वे अपने मकसद में कामयाब हो पाते, उन्हें ठिकाने लगा दिया गया.