चारधाम यात्रा के बीच दो महीने में 203 यात्रियों की मौत, ये है वजह

Chardham Yatra 2022: चारधाम यात्रा के दौरान दो महीने से कम समय में 203 यात्रियों की मौत, ये है वजह Uttarakhand News: चारधाम यात्रा में अब तक 203 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है. साथ ही दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 25 लाख के पार पहुंच चुकी है.

203 passengers died in two months between Chardham Yatra, this is the reason
203 passengers died in two months between Chardham Yatra, this is the reason
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: Chardham Yatra 2022: चारधाम यात्रा के दौरान दो महीने से कम समय में 203 यात्रियों की मौत, ये है वजह Uttarakhand News: चारधाम यात्रा में अब तक 203 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है. साथ ही दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 25 लाख के पार पहुंच चुकी है.

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा में हर दिन यात्रा मार्ग में मौतों का होना चिंता का विषय बना हुआ है. इसी के साथ 3 मई से शुरू होने वाली यात्रा में अब तक 203 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है. उत्तराखंड एमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 3 मई को शुरू होने वाली चार धाम यात्रा के बाद से अब तक 203 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है. मरने का कारण हृदय गति रुकना और अन्य स्वास्थ्य बीमारियां बताया जा रहा है.

चारधाम यात्रा में अब तक 203 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है. जिनमें से केदारनाथ धाम में 97, बद्रीनाथ धाम में 51, गंगोत्री में 13 और यमुनोत्री में 42 तीर्थयात्रियों की मौत हुई. आंकड़ों के मुताबिक तीन मई से चार धामों के दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 25 लाख के पार हो गई है. जबकि पिछले हफ्ते तीर्थयात्रियों की संख्या में कमी दर्ज की गई थी.

इसी के साथ उत्तराखंड सरकार ने पहले ही तीर्थयात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी और उन्हें मंदिरों की यात्रा शुरू करने से पहले मेडिकल जांच कराने के लिए कहा गया था. साथ ही उन लोगों को यात्रा न करने की सलाह दी गई थी जो सांस संबंधित बीमारियों से पहले से ही ग्रस्त हो.