मुजफ्फरनगर में 33 लोगों से ठगे 32 लाख, तरीका जान होंगे हैरान

32 lakhs were cheated from 33 people in Muzaffarnagar, you will be surprised to know the way
32 lakhs were cheated from 33 people in Muzaffarnagar, you will be surprised to know the way
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर निवासी 33 युवकों को दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर 32 लाख रुपये ठग लिए गए। सभी पीड़ितों के पास वीजा भेजे गए, लेकिन टिकट नकली भेज दिए गए। इसके बाद भी पैसों की मांग की जा रही हैं। नौकरी पर भिजवाने के लिए मध्यस्थता करने वाले युवक ने एसएसपी से शिकायत की हैं। सीओ नई मंडी ने मामले की जांच शुरू की है।

नई मंडी कोतवाली के गांव बझेड़ी निवासी सरफराज ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि गूगल पर उसे दुबई में नौकरी के लिए आवेदन मांगने वाली जुबेर मकसूद टेक्निकल सर्विसेज एलएलसी दुबई यूनाइटेड अरब अमीरात की जानकारी मिली। उसने कंपनी के हिंदुस्तानी अधिकारी मध्य प्रदेश निवासी सुमित कुमार ने संपर्क किया। सुमित के कहने पर उसने क्षेत्र के 33 युवकों से संपर्क किया। साथ ही प्रत्योक से 60-60 हजार रुपये लेकर सुमित द्वारा बताए अनिल कुमार के एक्सिस बैंक खाते में जमा करा दिए। इसके बाद सभी युवकों को वीजा और ऑफर लेटर भेजा गया। मगर, टिकट नकली भेजे गए।

इसके बाद भी सुमित ने उनसे कई बार अलग-अलग समय पर रुपये लिए। यह रकम 32 लाख रुपये हैं। अब आरोपी उन पर प्रति व्यक्ति 18,700 रुपये देने का दबाव बना रहा है। वहीं सभी वीजा निरस्त कराने की भी धमकी दी जा रही है।

एसएसपी को बताया गया कि कंपनी का रजिस्टेशन, वीजा, ऑफर लेटर सभी असली हैं लेकिन, मोटी रकम मांगते हुए उन्हें नौकरी पर नहीं बुलाया जा रहा है। वीजा की तारीख भी निकलने वाली हैं। एसएसपी के आदेश पर नई मंडी सीओ हिमांशु गौरव ने जांच शुरू की है। उन्होंने बताया कि कई बिंदुओं पर जांच की जा रही हैं।