CNG से धमाल मचाने आ रही हैं 4 SUV कारें, कीमत कम और माइलेज होगा कमाल

4 SUV cars are coming to rock with CNG, the price will be low and the mileage will be amazing
4 SUV cars are coming to rock with CNG, the price will be low and the mileage will be amazing
इस खबर को शेयर करें

1. Maruti Suzuki Brezza CNG: मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी का खुलासा किया था. इसकी लॉन्चिंग आने वाले महीनों में की जाएगी. इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट का विकल्प मिलेगा. खास बात है कि सीएनजी मॉडल में मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिल सकता है. यह इस तरह के विकल्पों का दावा करने वाली यह पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है.

2. Maruti Suzuki Fronx CNG: कंपनी ने अपनी फ्रोंक्स एसयूवी को भी ऑटो एक्सपो में पेश किया था. पेट्रोल इंजन वाली फ्रोंक्स की बुकिंग फिलहाल चालू है और इसे अगले महीने लॉन्च किया जाएगा. माना जा रहा है कि इसे शुरुआत से ही सीएनजी वेरिएंट में पेश किया जा सकता है. इसमें 1.2L चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी की विकल्प मिलेगा.

3. Tata Punch CNG: टाटा मोटर्स ने भी ऑटो एक्सपो में ही अपनी पंच सीएनजी को दिखाया था. इसमें 1.2L तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का विकल्प मिलेगा. इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. इसकी लॉन्चिंग साल के आखिरी तक की जाएगी. सबसे खास फीचर के रूप में कंपनी ने इसके 60 लीटर सीएनजी टैंक को दो हिस्सों में बाट दिया है, इससे बूट स्पेस पेट्रोल मॉडल की तरह ही बरकरार है.

4. Kia Sonet CNG: हाल ही में किआ सॉनेट के सीएनजी मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सीएनजी वर्जन की तैयारी की जा रही है. इसे आने वाले महीनों में BSVI स्टेज 2 के अनुपालन के साथ लॉन्च किया जाएगा. पेट्रोल-वेरिएंट की तुलना में, सीएनजी मॉडल की कीमत लगभग 1 लाख रुपये तक बढ़ सकती है.