लुका-छिपी खेलते 4 साल की बच्ची ने बंद की SUV कार, दम घुटने से चली गई जान

4 year old girl stopped SUV car while playing hide and seek, died due to suffocation
4 year old girl stopped SUV car while playing hide and seek, died due to suffocation
इस खबर को शेयर करें

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां खेल-खेल में 4 साल की एक मासूम बच्ची की जान चली गई। घर के पास दोस्तों के साथ लुका छुपी का खेल खेलते हुए बच्ची कार के अंदर चली गई, जहां अंदर से दरवाजा लॉक हो गया। वह काफी देर तक लॉक खोलने की कोशिश करती रही। लेकिन दम घुटने से उसकी मौत हो गई। घरवालों ने काफी देर बीत जाने पर खोजबीन शुरू की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

यह घटना बरेली के बिशारतगंज थाना क्षेत्र के भगवंतपुर गांव की है। बच्ची की पहचान माही सक्सेना के तौर पर की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह अपनी उम्र के बच्चों के साथ खेलने के लिए गई हुई थी। काफी देर बाद जब बच्चे नहीं लौटी तो घर वालों ने उसकी तलाश शुरू की। घटना के समय मां-बाप अपने अपने काम से घर के बाहर थे और दादी घरेलू कामकाज में व्यस्त थीं।

यह घटना शाम के समय हुई। माही बच्चों के साथ खेल रही थी। सभी बच्चे आपस में उछल कूद करने के बाद अपने अपने घर पहुंच गए। लेकिन अंधेरा होने पर जब माही का पता नहीं चला तो दौड़ भाग शुरू हुई। किसी ने पास में ही खड़ी गाड़ी के अंदर झांक कर देखा तो बच्ची अंदर पड़ी हुई दिखी। परिजन के होश उड़ गए। आनन-फानन में उसे लेकर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कुंवर सिंह और सुनीता के 3 बच्चों में माही सबसे छोटी थी। घटना के बाद रामगंगा किनारे उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। बरेली के बरेली ग्रामीण एसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में अभी तक परिवार की तरफ से कोई भी लिखित शिकायत नहीं मिली है। इसलिए एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। हमने परिस्थिति और परिवार की मुश्किल समय को देखते हुए किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई का भार नहीं डाला है।