हिमाचल में बिना हेलमेट बाइक पर जा रहे थे 4 युवक, बस से टकराने पर चारों की मौत

4 youths were going on a bike without helmet in Himachal, all four died after hitting a bus
4 youths were going on a bike without helmet in Himachal, all four died after hitting a bus
इस खबर को शेयर करें

सोलन : हिमाचल (Himachal) में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पहाड़ी राज्य हिमाचल में सड़क दुर्घटनाएं नासूर बन गई है। ताजा घटनाक्रम में बद्दी (Baddi) के काठा में एक बाइक व बस की टक्कर मे चार युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। अहम बात ये है कि चारों युवक एक ही बाइक पर सवार थे और चालक समेत किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था। फ़िलहाल पुलिस ने मामल दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दुर्घटनाग्रस्त बाइक
प्रारम्भिक जांच के मुताबिक सामने से आ रही बस (HP 02SA-5261) को बाइक (HP 12M-0758) चालक ने गलत दिशा में जाकर टक्कर मार दी। हादसे में घायल चारों युवकों को क्षेत्रीय अस्पताल काठा लाया गया, जहां से उपचार के बाद दो युवकों को पीजीआई रैफर किया गया। दो युवक काठा में ही उपचारधीन थे। चारों युवकों ने अस्पताल में उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया।

मृतकों की पहचान बबलू (22) पुत्र चोखे लाल निवासी नोगंवा तहसील जिला बरेली उत्तर प्रदेश, अनुज (29) पुत्र मेकू लाल निवासी गुल्लेली तहसील आंवला जिला बरेली उत्तर प्रदेश, चंद्रसेन (30) पुत्र रामू लाल निवासी मैहरोली दाता गज तहसील जिला बदायूं उत्तर प्रदेश और जीतू (25) पुत्र मित्रपाल निवासी दोलारी तहसील व जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। डीएसपी बद्दी प्रियंक गुप्ता ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं शवों का सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

गौरतलब है कि देवभूमि को सड़क हादसे मौत के घाव दे रही है। हिमचाल में सड़क हादसों में रोजाना औसतन तीन लोगों मौत का शिकार हो रहे है। बता दें कि हादसों का मुख्य कारण लापरवाही सामने आ रही है, जबकि कुछ तकनीकी खामी भी है।