शादी में खर्च हुआ था 40 लाख रु., अब 6 महीने की इस हाइप्रोफाइल दुल्हन के ऊपर दो तरफ से टूटा पहाड़

40 lakhs was spent in the marriage, now this 6-month-old hyperphile bride has a mountain broken from two sides
40 lakhs was spent in the marriage, now this 6-month-old hyperphile bride has a mountain broken from two sides
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जिले संभल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें विवाहिता को जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की गई है। उसका आरोप है कि काफी समय से उसका ससुर अवैध संबंध बनाने का दबाव डाल रहा था। उसने जब इससे मना किया तो जान से मारने की कोशिश की गई। इतना ही पीड़िता के ससुराल वालों ने फरवरी के महीने में किचन में गैस खुली छोड़ दी ताकि वह गैस जलाने का प्रयास करे तो आग लगकर जल जाए। शिकायत के बाद आरोपी ससुर को हिरासत में ले लिया गया है।

छह साल पहले हुई थी विवाहिता की शादी
जानकारी के अनुसार यह घटना शहर के बहजोई में इस्लाम नगर चौराहा स्थित ब्रह्म बाजार की है। 26 मार्च यानी रविवार को पीड़िता मुरादाबाद डीआईजी से शिकायत करने के लिए पहुंची थी। उसके बाद पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर ससुर को हिरासत में ले लिया। छह साल पहले शहर के हयातनगर थाना क्षेत्र में बबैना की रहने वाली एक युवती की शादी भट्‌ठा संचालक के बेटे से हुई थी। पीड़ित विवाहिता के घरवालों का कहना है कि उन्होंने शादी में करीब 40 लाख रुपए खर्च किए थे। बेटी का पति दिल्ली में एक कोचिंग इस्टीट्यूट में पढ़ाता है। इतना ही नहीं उसका शादी के पहले से ही उसका वहां किसी लड़की से अफेयर से शुरू हो गया था और वह उसके साथ दिल्ली में लिव इन में रह रहा है।

ससुराल से भगाने के लिए बहू को करने लगे परेशान
दिल्ली में बेटे का रिश्ता पता चलने के बाद ससुराल वालों ने उसकी दूसरी शादी करने के लालच में परिजनों ने बहु को परेशान करना शुरू कर दिया ताकि वह ससुराल छोड़कर अपने मायके चली जाए फिर वह अपने बेटे की दूसरी शादी कर सकें। विवाहिता का आरोप है कि पति कभी घर नहीं आता और ऐसे में ससुर ने उस पर अपने साथ अवैध संबंध रखने का प्रेशर डालना शुरू कर दिया। आए दिन वह अश्लील हरकतें करता और समय के साथ उसकी हिम्मत बढ़ती चली गई। इतना ही नहीं कुछ दिनों पहले भी घर में अकेला पाकर ससुर ने रेप करने की कोशिश की। किसी तरह से वह अपनी जान बचाकर वहां से भागी। पीड़िता ने पुलिस से शिकायत करने की बात कही और उसने अपना ससुराल छोड़ दिया।

महिला अपनी जान बचाकर भागी थी थाने
इन सबके बाद शुक्रवार की रात जब बहु अपने कमरे में सो रही थी तो भट्ठा संचालक ने उसके कमरे में केरोसिन छिड़कर आग लगा दी। इतना ही नहीं बहु को जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की। मगर पीड़िता किसी तरह बाल-बाल बच गई। वह अपनी जान बचाकर थाने पहुंची और अपने साथ हुई घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी ससुर को हिरासत में ले लिया है। जबकि पीड़िता को उसके मायके वालों के पास भेज दिया है। इस मामले को लेकर बहजोई सर्किल के सीओ डॉ. प्रदीप कुमार सिंह का कहना है कि महिला की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इसके साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मामले की छानबीन में जो भी सच सामने आएगा, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।