4,0,4,4,6,6…शुभमन गिल के बल्ले ने फिर उगली आग, NZ के इस गेंदबाज की उधेड़ी बखिया

इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारतीय ओपनर्स न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे. कप्तान रोहित शर्मा और युवा ओपनर शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शतक ठोके. रोहित शर्मा 85 गेंदों में 101 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने इस पारी में 6 छक्के और 9 चौके लगाए.

4,0,4,4,6,6...Shubman Gill's bat fires again
4,0,4,4,6,6...Shubman Gill's bat fires again
इस खबर को शेयर करें

Shubman Gill Records: इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारतीय ओपनर्स न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे. कप्तान रोहित शर्मा और युवा ओपनर शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शतक ठोके. रोहित शर्मा 85 गेंदों में 101 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने इस पारी में 6 छक्के और 9 चौके लगाए. वहीं शुभमन गिल ने 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली. उन्होंने पारी में 13 चौके और 5 छक्के लगाए. रोहित और गिल ने पहले विकेट के लिए 212 रनों की पार्टनरशिप की.

लेकिन शुभमन गिल ने मैच के आठवें ओवर में 22 रन ठोक डाले. न्यूजीलैंड के गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन की गेंदों को गिल ने जमकर बाउंड्री पार पहुंचाया. आठवें ओवर में गिल ने एक छक्के और चार चौकों की मदद से 22 रन ठोक डाले. दिलचस्प बात है कि आईपीएल 2022 में लॉकी फर्ग्युसन और शुभमन गिल गुजरात टाइटन्स की ओर से खेल चुके हैं. शुभमन गिल ने फर्ग्युसन के ओवर की पहली बॉल पर चौका जड़ा. दूसरी बॉल पर कोई रन नहीं बना. इसके बाद की चार गेंदों पर गिल ने रन कूटे. पांचवीं गेंद पर गिल ने अपर कट से छक्का लगाया. उनके इस छक्के से साफ हो गया कि वह बड़ी पारी खेलने के मूड में है. गिल ने अपनी हाफ सेंचुरी 33 गेंदों में पूरी की.

लगाया सचिन जैसा अपर कट
पाकिस्तान के खिलाफ साल 2003 के वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर का लगाया अपर कट शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूल पाए. गिल ने उसी अंदाज में फर्ग्युसन की पांचवीं बॉल पर छक्का मारा. एक पल को फैंस को ऐसा लगा जैसे सचिन तेंदुलकर ही पिच पर खेल रहे हों. इस शॉट को देखकर कप्तान रोहित शर्मा भी हैरान नजर आए.

रोहित ने बनाया छक्कों का रिकॉर्ड
इस मैच में रोहित शर्मा ने भी शानदार खेल दिखाया. इस मैच से पहले उनके नाम वनडे में 268 छक्के थे. लेकिन इस मैच में जैसे ही उन्होंने पांचवां छक्का लगाया, उन्होंने छक्के लगाने के मामले में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया. हिटमैन रोहित शर्मा के 241 मैचों में 270 से ज्यादा छक्के हो चुके हैं. जबकि 445 मैचों में दिग्गज सनथ जयसूर्या ने 270 छक्के जड़े थे.