5 मोबाइल एप जिनके जरिये भारत में फ्री देख सकते हैं T20 World Cup 2022 के मैच, जानें क्या है जुगाड़

5 mobile apps through which you can watch T20 World Cup 2022 matches for free in India, know what is the jugaad
5 mobile apps through which you can watch T20 World Cup 2022 matches for free in India, know what is the jugaad
इस खबर को शेयर करें

T20 World Cup 2022 Live streaming free Apps in India: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जा रहे 8वें विश्वकप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया के पास है जिसके पहले दौर के खेल का आगाज भी हो गया है. इस बीच भारतीय टीम अपने कैंपेन का आगाज रविवार 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के साथ करेगी. सभी भारतीय फैन्स को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है. भारत-पाकिस्तान का मैच हो तो फैन्स हर हाल में इसका आनंद उठाना चाहते हैं.

इसे देखते हुए हम आज आपके लिये 5 बेस्ट एप्स ( T20 World Cup 2022 Live for free) लेकर आये हैं जिसमें आप मेंबरशिप/फ्री के जरिये टी20 विश्वकप के मैचों का लाइव प्रसारण देख सकते हैं. ये सभी एप भारत में रहने वाले लोगों के लिये हैं.

डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar)
इस फेहरिस्त में पहला नाम डिज्नी हॉटस्टार का है जो कि भारत में टी20 विश्वकप मैचों के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्टस की एप है. इस पर आपको 8 अलग-अलग भाषाओं में कॉमेंट्री का लुत्फ उठाने का मौका मिलता है. टीवी की तुलना में यहां पर मैच करीब 4-5 सेकेंड देरी से चलता है पर आसानी से करोड़ों फैन्स को इसका फायदा मिल सकता है. अगर आपके पास इसका वीआईपी या फिर प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन है तो आप आसानी से इसका लाभ उठा सकते हैं. इसे फ्री में देखने का तरीका जानने के लिये यहां क्लिक करें.

जियो टीवी (JIO TV)
2019 में मुकेश अंबानी की ओर से शुरू की गई जियो टीवी एक ऐसी सुविधा है जो सभी टीवी चैनल्स को मोबाइल पर देखने की सुविधा देती है. इसमें स्टार के टीवी चैनल्स भी उपलब्ध हैं. हालांकि इस्तेमाल करने के लिये दो चीजें जरूरी हैं पहला कि आपका नंबर जियो मोबाइल नेटर्वक का होना चाहिये दूसरा जियो की प्राइम मेंबरशिप. इन दोनों के अलावा आपके मोबाइल रिचार्ज का पैक कम से कम 199 वाला होना चाहिये वरना प्राइम मेंबरशिप होने के बावजूद आप हॉटस्टार के जरिये मिलने वाले स्टार स्पोर्टस के चैनल्स का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे.

सोनी लिव (Sony LIV)
टी20 विश्वकप को भारतीय फैन्स तक पहुंचाने वाली तीसरी एप सोनी लिव है जिसे कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट ने साल 2013 में लॉन्च किया था. सोनी लिव ने डिज्नी हॉटस्टार से आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 के डिजिटल प्रसारण के वैकल्पिक अधिकार खरीदे हैं और इसके चलते इस एप की प्रीमियम मेंबरशिप रखने वाले दर्शक सोनी लिव पर भी मैचों का सीधा प्रसारण देख सकते हैं.

टाटा प्ले (TATA Play)
टाटा स्काई ने अपने मोबाइल एप सर्विस को रिनेम कर टाटा प्ले कर दिया है जो कि जियो टीवी की तरह ही सभी चैनल्स को मोबाइल पर देखने की सुविधा प्रदान करता है. आप इस पर 149 रु महीना की सदस्यता के साथ ही टी20 विश्वकप के मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं, जिसमें 3 डिवाइस पर इसे लॉग इन करने के अधिकार मिल जाते हैं. इसके साथ आपको डिज्नी हॉटस्टार, जी5, सननेक्स्ट, हंगामा प्ले, इरोस नॉउ, शेमारु मी, वूट सेलेक्ट, वूट किड्स, सोनी लिव और क्यूरिसिटी स्ट्रीम की प्रीमियम मेंबरशिप मुफ्त मिलती है.

ईएसपीएन प्लस (ESPN Plus)
वाल्ट डिज्नी और हर्स्ट कम्युनिकेशन्स की संयुक्त भागीदारी से शुरू की गई यह खेल की सबसे पुरानी सुविधाओं में से एक है जो कि खेलों के लिये खासा समर्पित है. इसके पास टी20 विश्वकप 2022 का सीधा प्रसारण करने के भी अधिकार है. आप सभी मैचों को ईएसपीएन की वेबसाइट या फिर उसकी एप पर सदस्यता लेने के बाद देख सकते हैं. फिलहाल ये दो प्लान के तहत उपलब्ध है.