मुजफ्फरनगर कलक्ट्रेट में भाकियू का 75 घंटे का धरना शुरू, अजय मिश्र की बर्खास्तगी की मांग

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आह्लान पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर 75 घंटे का धरना शुरू कर दिया है।

75-hour dharna of BKU begins in Muzaffarnagar Collectorate, demand for dismissal of Ajay Mishra
75-hour dharna of BKU begins in Muzaffarnagar Collectorate, demand for dismissal of Ajay Mishra
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आह्लान पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर 75 घंटे का धरना शुरू कर दिया है। भाकियू नेताओं ने बताया कि किसानों की हत्या के मामले में केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्र उर्फ टेनी की बर्खास्तगी तथा गिरफ्तारी की मांग के लिए लखीमपुर खीरी में राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में शुरू हुए आंदोलन के समर्थन में धरना दिया जा रहा है। भाकियू नेताओं के अनुसार 75 घंटे बाद हाईकमान के आदेश पर ही अगला कदम उठाया जाएगा।

लखीमपुर खीरी में बिजली पानी बंद करने का विरोध

गुरुवार शाम डीएम कार्यालय पहुंचकर भाकियू ने धरना प्रारंभ कर दिया। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता और संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों के लखीमपुर खीरी में मंत्री अजय मिश्र उर्फ टेनी की बर्खास्तगी के लिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा था।

आरोप है कि लखीमपुर खीरी प्रशासन ने धरना स्थल पर लाइट और पानी की व्यवस्था बंद कर दी। जिसकी वजह से भाकियू के गुस्साए पदाधिकारियों ने सभी जिला मुख्यालयों पर 75 घंटे का धरना प्रदर्शन करने का आह्वान किया।

उसी क्रम में डीएम कार्यालय पर 75 घंटे का धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। बताया कि 75 घंटे बाद जो भी हाईकमान के आदेश होंगे उसी के तहत आगे की रणनीतिया तैयार की जाएगी। भाकियू जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा ने जिला अधिकारी कार्यालय से हटने वाले सवाल पर कहा कि यदि प्रशासन ऐसी कोशिश की तो इसका अंजाम बुरा होगा।

यह भारतीय किसान यूनियन का मंच है। भाकियू महानगर अध्यक्ष गुलबहार ने कहा कि यह धरना प्रदर्शन 3 दिन तक चलेगा और यहीं पर भट्टी चढ़ेगी और कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय पर ही रात को गुजारेंगे, दिन में प्रदर्शन चलेगा।

कचहरी परिसर में तैनात हुई फोर्स

कचहरी परिसर तथा आस-पास भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। नगर कोतवाल आनंद देव मिश्रा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे। जनपद का खुफिया विभाग भी अलर्ट मोड पर है। जो आला अधिकारियों को भाकियू कार्यकर्ताओं की रिपोर्ट दे रही है।

देर शाम शुरू हुए प्रदर्शन में अभी तक सैकड़ों किसान पहुंच चुके हैं। भारतीय किसान यूनियन पदाधिकारियों की मानें तो यह संख्या सुबह तक हजारों में पहुंच जाएगी।