माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए 76 फ्लैट तैयार

76 flats ready for the poor on the land vacated from the possession of Mafia Atiq Ahmed
76 flats ready for the poor on the land vacated from the possession of Mafia Atiq Ahmed
इस खबर को शेयर करें

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए आशियाना बनकर तैयार हो गया है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) जल्द ही गरीबों को उनके सपनों के घर की चाबी सौंपने वाली है. बस तारीख का ऐलान होना बाकी है. उम्मीद है कि अगले दो दिनों में पीडीए की तरफ से तारीख की घोषणा की जा सकती है. यह फ्लैट लाटरी के माध्यम से आवंटित किए जाएंगे. पीडीए के अधिकारी लगातार उन मकानों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

आपको बता दें कि लूकरगंज इलाके में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट बनाए गए हैं. बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से लूकरगंज में मुक्त कराई गई 1731 वर्ग मीटर भूमि पर ये 76 फ्लैट बन कर तैयार हैं.

इस जगह पर बने मकानों में सुविधा की बात करें तो 4 मंजिला इस बिल्डिंग में पार्किंग, कम्युनिटी हॉल और सोलर लाइट लगी होगी. मतलब यह बिल्डिंग पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग होगी. लाभार्थियों को एक फ्लैट 6 लाख में मिलेगा, जिसमें डेढ़ लाख भारत सरकार और एक लाख राज्य सरकार की ओर से अनुदान दिया जाएगा. साढ़े तीन लाख योजना के चयनित लाभार्थियों को देना होगा.