बिहार में 8 आईएएस का तबादला:बिहार प्रशासनिक सेवा के 6 अफसर भी इधर से उधर, देखिए पूरी लिस्ट

8 IAS transferred in Bihar: 6 officers of Bihar Administrative Service also transferred, see full list
8 IAS transferred in Bihar: 6 officers of Bihar Administrative Service also transferred, see full list
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार सरकार ने 8 आईएएस अधिकारियों का गुरुवार को तबादला कर दिया है, जबकि एक आईएएस को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। तीन अनुमंडल में नए अनुमंडल पदाधिकारी पदास्थापित किए गए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। नीतीश सरकार ने मुंगेर कमिश्नर संजय कुमार सिंह को भागलपुर कमिश्नरी की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी है। जबकि आईएएस दया निधान पांडे को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में चकबंदी निदेशक बनाया है। कला संस्कृति विभाग के अपर सचिव दीपक आनंद को स्थानांतरित करते हुए खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग में उपभोक्ता निदेशक की कुर्सी दी है।

इसके साथ ही कृषि संयुक्त सचिव अनिल कुमार झा को राजस्व परिषद का सचिव बनाया है। सहकारिता के संयुक्त सचिव संजय कुमार को मनरेगा आयुक्त की कमान सौंपी गई है। आईएएस रूबी को कला संस्कृति विभाग का निदेशक बनाया है। वहीं कृषि विभाग के संयुक्त सचिव संजय कुमार सिंह को भवन निर्माण विभाग में संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी दी है। जबकि सहकारिता संयुक्त सचिव अभय झा को राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। परिवहन विभाग के विशेष सचिव सन्नी सिंह को राज्य पाठ्यपुस्तक प्रकाशन निगम लिमिटेड के एमडी के रूप में तैनात किया गया है।

बिहार प्रशासनिक सेवा के 6 अफसरों भी इधर से उधर

सरकार ने बिहार प्रशासनिक सेवा के 6 अफसरों को भी इधर से उधर किया है। जिसमे तीन अनुमंडल के एसडीओ को हटाया गया है। बिहार सरकार ने बिहार प्रशासनिक सेवा के 6 अधिकारियों को भी तबादला किया है । तीन अनुमंडल में नए एसडीओ तैनात किए हैं। बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रोचना माद्री को सिवान महाराजगंज एसडीओ, लतीफुर रहमान अंसारी को किशनगंज एसडीओ और राकेश कुमार सिंह को भभुआ मोहनिया एसडीओ के रूप में तैनात किया है। वहीं भभुआ-मोहनिया एसडीओ सत्येंद्र प्रसाद सिंह को श्रम संसाधन विभाग में ओएसडी बनाया गया है। महाराजगंज के एसडीओ संजय कुमार सिंह को पटना नगर निगम बांकीपुर अंचल में कार्यपालक अधिकारी की कुर्सी सौंपी है। किशनगंज एसडीओ अमिताभ कुमार गुप्ता को रक्सौल में अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी की जिम्मेदारी दी है।