लखनऊ समेत यूपी से 8 संदिग्ध गिरफ्तार, पीएफआई के खिलाफ कार्रवाई… राजधानी में खुफिया एजेंसियों का एटीएस का छापा

Lucknow Terrorist Arrest: लखनऊ में यूपी एसटीएस और केंद्रीय एजेंसियों ने दो संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने खुफिया सूचना के आधार पर छापा मारा। इसमें एक संदिग्ध वस्तुओं के साथ संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी हुई है। लखनऊ के इंदिरा नगर से संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, पीएफआई के खिलाफ अभियान में 7 अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

8 suspects arrested from UP including Lucknow, action against PFI... ATS raid by intelligence agencies in the capital
8 suspects arrested from UP including Lucknow, action against PFI... ATS raid by intelligence agencies in the capital
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। संदिग्ध आतंकी की राजधानी से गिरफ्तारी हुई है। उसकी निशानदेही पर एक अन्य गिरफ्तारी हुई है। उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वाायड (UP ATS) की टीम ने इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है। मिल रही जानकारी के अनुसार, लखनऊ के इंदिरा नगर में संदिग्ध गतिविधि की सूचना पुलिस को मिली थी। इसके बाद एटीएस को जांच में लगाया गया। वहां से एक संदिग्ध आतंकवादी के गिरफ्तारी की सूचना आ रही है। पूरा मामला पीएफआई रेड से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। देश भर में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। उत्तर प्रदेश से इस कार्रवाई में 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। इसमें से वाराणसी से दो संदिग्धों को हिरासत में लिए जाने का मामला सामने आया है।

यूपी एटीएस की ओर से खुफिया सूचना के आधार पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादी को पकड़े जाने का मामला सामने आया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान भी संदिग्ध आतंकी की हरकत संदेहास्पद लगी थी। इसके बाद सर्च में उसके पास से कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गई। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरी घटना बुधवार देर रात की है। पीएफआई टेरर फंडिंग के मामले को लेकर देश भर में पीएफआई के संदिग्धों के खिलाफ छापेमारी चल रही है। इसी क्रम में लखनऊ के इंदिरा नगर से भी एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। देश भर में 10 से अधिक राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापा मारा जा रहा है। इस क्रम में यूपी में भी छापेमारी चल रही है। लखनऊ से संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी से हड़कंप मच गया।

गाजीपुर थाना क्षेत्र में हुई कार्रवाई
लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में एक व्यक्ति के संदिग्ध गतिविधि की सूचना पुलिस को मिली थी। खुफिया सूचना के आधार पर यूपी एटीएस की टीम ने छापा मारा। संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी कर ली गई। उसके पास से कई आपत्तिजनक सामान मिलने की भी सूचना आई है। हालांकि, यूपी पुलिस की ओर से अभी इस संबंध में कोई खुलासा नहीं किया गया है। संदिग्ध आतंकी से पूछताछ चल रही है।

माना जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी से पूछताछ में कुछ और लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। इसके बाद ऑपरेशन का दायरा बढ़ भी सकता है। तमाम संभावनाओं को देखते हुए पुलिस की ओर से अभी इस बारे में कोई खुलासा करने से बचा जा रहा है।

यूपी के कई ठिकानों पर छापा
एनआईए और ईडी की ओर से यूपी समेत 11 राज्यों में पीएफआई फंडिंग के मामले में छापेमारी चल रही है। इस क्रम में प्रदेश में कई स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं। इस छापेमारी में अब तक 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। इसमें से दो संदिग्ध वाराणसी से हिरासत में लिए गए हैं। सभी से मामले में पूछताछ चल रही है।

लखनऊ से वसीम नाम के शख्स की गिरफ्तारी
लखनऊ के इंदिरा नगर से वसीम नाम के शख्स की गिरफ्तारी की गई है। वसीम टेलर का काम करता है। उसका इंदिरा नगर में तीन तल का मकान है। एटीएस की टीम ने तड़के उसे घर से उठाया है। घर पर उसके पिता मौजूद हैं। हालांकि, परिजनों ने खुद को घर में कैद कर लिया है। उसके पीएफआई कनेक्शन के बारे में खुफिया सूचना पुलिस को मिली थी।

वसीम के एक दोस्त की भी गिरफ्तारी
वसीम के एक दोस्त की भी गिरफ्तारी हुई है। वसीम से पूछताछ के बाद दोस्त के गिरफ्तारी का मामला सामने आ रहा है। वसीम की गिरफ्तारी के बाद मुहल्ले में हड़कंप मचा हुआ है। लोग अपनी-अपनी घरों के छत से देख रहे हैं। मुहल्ले के लोगों का कहना है कि वसीम का नाम इससे पहले कभी किसी भी मामले में नहीं आया था। केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के क्रम में दूसरी गिरफ्तारी का मामला लखनऊ से सामने आया है।