भारत में बसते है 95 प्रतिशत मूर्ख, जानें ‘पठान’ देखने वालों को किसने बताया महामूर्ख

95 percent fools live in India, know who told those who watch 'Pathan' are fools
95 percent fools live in India, know who told those who watch 'Pathan' are fools
इस खबर को शेयर करें

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। पहले दिन ही फिल्म ने 57 करोड़ का बिजनेस करके सभी को चौंका दिया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग तमाम तरह की बातें लिख रहे हैं। इसी क्रम में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्केंडेय काटजू (Markandey Katju) ने पठान फिल्म को लेकर ट्वीट किया है। जिस पर लोग कई तरह के कमेंट कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस काटजू ने किया ऐसा कमेंट
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव नजर आते हैं। वह हर मुद्दे पर खुलकर अपनी बात लिखते हैं। पठान को लेकर उन्होंने ट्वीट किया, ” पठान फिल्म को मिले रिस्पांस के बाद मेरा अनुमान है कि भारत में मूर्खों की संख्या 90% से बढ़कर 95% हो गई है।” काटजू द्वारा किए गए इस ट्वीट पर कुछ लोगों ने उनकी बातों का समर्थन किया है तो वहीं कुछ लोगों ने कटाक्ष करते हुए जवाब दिया है।

सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स
@FanViveck नाम के एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया कि सच में काटजू जी? आपके कद के व्यक्ति का ऐसा सतही बयान? क्या टिकट बेचना फिल्म का प्राथमिक काम नहीं है? क्या इन लोगों को अपने वेतन की आवश्यकता नहीं है? क्या हमें थिएटर में AC की जरूरत नहीं है? और जब एक फिल्म अपने बिल भरती और जीएसटी देती है क्या तो दर्शक मूर्ख हैं? इसके जवाब में काटजू ने लिखा,”मैं पठान फिल्म के बारे में अभी एक लेख लिख रहा हूं, कुछ देर में ही यह तैयार हो जायेगा। उसके बाद एक ऑनलाइन वेबसाइट पर इसको प्रकाशित जायेगा। जिसका लिंक ट्विटर पर शेयर करते हुए मैं आपको टैग कर दूंगा।

@kapoor98352 नाम के एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि सब बहुत बड़ा खेल चल रहा है क्योकि हॉल खाली है और टिकट नहीं मिल रहा है। @sushipra हैंडल से कमेंट किया गया- बहुत कम लोगों को पता है कि उन्हें कुछ नहीं पता… पर आपको ऐसा लगता है कि सब कुछ पता है। @Natwarlal007 नाम के नाम यूजर द्वारा कमेंट आया,”वाकई काटजू साहब..देश में बेवकूफों की संख्या आपके और हमारे अनुमान से कही ज्यादा है..जो Bollywood समाज में अश्लीलता, फूहड़ता, देश के खिलाफ एजेंडा फ़ैलाने में लगा हुआ है हम उसे ही पालने पोसने में लगे है..जाओ भाई सब Pathan देखो। @vineetrajvanshi नाम के एक यूजर ने लिखा- हिन्दू राष्ट्र की ओर अग्रसर सरेआम 95% भारतीयों को मूर्ख कहना आपको “शोभा” नहीं देता।

जानकारी के लिए बता दें कि पठान ने एडवांस बुकिंग में ही 50 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। रिलीज के दिन फिल्म ने 57 करोड़ का बिजनेस किया। इस फिल्म को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया था। वहीं, कई ट्रेड एनालिस्ट का मानना है कि 26 जनवरी को वीकेंड होने के कारण यह फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।