मदरसे में घिनौना पाप, नाबालिग लड़की के गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

इस खबर को शेयर करें

मधुबनी। बिहार के मधुबनी में एक मदरसा में महापाप का मामला सामने आया है। वहां पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा के साथ जबरन रेप किया जाता था। इसका आरोप मदरसा के हेड मौलवी पर लगाया गया है। 16 साल की नाबालिग छात्रा 7 माह की प्रेग्नेंट है। मामला उजागर होने से उसके घर में कोहराम मच गया है। लोग परिवार को लेकर तरह तरह की बातें कर रहे हैं। छात्रा ने पढ़ाई छोड़ दी है। जिले के खुटौना थाना में इसे लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है। पुलिस छानबीन कर रही है। लौकही थाना क्षेत्र के एक मदरसे का मामला है जहां छात्रा पढ़ने जाती थी।

छात्रा द्वारा पुलिस और परिजनों को जी गई जानकारी के के अनुसार हेड मौलवी सबको छुट्टी देने के बाद उसके साथ ये सब गलत काम करता था। जब वह इसका विरोध करती थी और किसी को इस बात की जानकारी देने की कोशिश करती थी तो आरोपी उसे बिजली का करेंट लगाने और चाकू से जान से मारने की धमकी भी देता था। वह पिछले 3 साल से वहीं पढ़ रही थी। पहले दो साल सबकुछ ठीक रहा लेकिन पिछले एक साल से उसके साथ हेड मौलवी द्वारा दुष्कर्म किया जा रहा था।

परिजनों ने इस मामले में खुटौना थाना पहुंचकर पुलिस को पूरी जानकारी दी। पुलिस ने उसके बयान पर केस दर्ज कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है। खुटौना थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। वहीं मदरसा के हेड मौलवी द्वारा नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म की सूचना से ग्रामीण आक्रोशित हैं। ग्रामीणों ने मौलवी को सख्त सजा देने की मांग की है। आक्रोशित ग्रामीणों ने मदरसा में ताला जड़ दिया है। आरोपी मौलवी फरार है।

ऐसे पकड़ में आया मामला

छात्रा के साथ करीब एक साल से मौलवी रेप करता था। लेकिन कानों कान किसी को इसकी खबर नहीं थी क्योंकि आरोपी छात्रा को कुरान की कसम खिला देता था और जान मारने की धमकी भी देता था। एक माह पहले उच्च शिक्षा के लिए उसका नाम दूसरे मदरसा में लिखवा दिया गया। नए मदरसा के कर्मियों को इस नाबालिग लड़की के गर्भवती होने की आशंका हुई। उसके परिजनों को बुलाकर उनको सारी बात बताई गई और छात्रा को उनके हवाले कर दिया गया। उसकी जांच एक स्वास्थ्य केन्द्र में कराई गई। जांच में पता चला कि वह सात महीने की गर्भवती है।

देर तक पढ़ाने के बहाने रोक लेता था

पीड़िता की मां से मिली जानकारी के अनुसार कि मौलवी उसे डरा धमकाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था। जिस दिन छात्रा मदरसा आती थी तो छुट्टी होने पर सबको जाने दिया जाता था, लेकिन उसे एकस्ट्रा क्लास के नाम पर रोक लिया जाता था। फिर उसके साथ हेड मौलवी मुंह में कपड़ा ठूंस कर शारीरिक संबंध बनाता था। का मां, बाप और अन्य लोगों से खुलासा नहीं करने के लिए कुरान पर हाथ रखकर कसम खिलवाता था और धमकाता भी था। पुलिस ने कहा है कि जल्द ही आरोपी मौलवी को पकड़ लिया जाएगा।