देर रात भीषण हादसे कांप उठे लोग, खाई में गिरा सवारियों से भरा टेंपो ट्रैवलर, अब तक 7 की मिली लाशें, 10 लोग…

कुल्लू जिले के बंजार विधानसभा क्षेत्र के घियागी में हाईवे-305 पर जलोड़ा के पास रविवार रात करीब 8:30 बजे एक टेंपो ट्रैवलर खड्ड में जा गिरा। इससे सात पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हैं।

A tempo traveler fell into a ravine near Jaloda on Highway-305 in Ghiyagi of Banjar assembly constituency of Kullu district on Sunday night at around 8:30 pm. Seven tourists died, while 10 were injured.
A tempo traveler fell into a ravine near Jaloda on Highway-305 in Ghiyagi of Banjar assembly constituency of Kullu district on Sunday night at around 8:30 pm. Seven tourists died, while 10 were injured.
इस खबर को शेयर करें

कुल्लू। कुल्लू जिले के बंजार विधानसभा क्षेत्र के घियागी में हाईवे-305 पर जलोड़ा के पास रविवार रात करीब 8:30 बजे एक टेंपो ट्रैवलर खड्ड में जा गिरा। इससे सात पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हैं। रात11:35 बजे राहत और बचाव का काम खत्म हुआ। मृतकों में 5 युवक और 2 युवतियां शामिल हैं।

वाहन सवारों में तीन आईआईटी वाराणसी के छात्र बताए जा रहे हैं। इनमें एक छात्रा और दो छात्र शामिल हैं। अन्य अलग-अलग सेक्टर से हैंं। बंजार थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर हादसे को लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

एसएसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि जलोड़ी जोत से यह गाड़ी जिभी की तरफ आ रही थी। जब गाड़ी जलोड़ा के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर हाईवे से करीब 400 मीटर नीचे खड्ड में जा गिरी। गाड़ी में 16 लोग सवार थे। पांच की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि 11 घायलों को बंजार अस्पताल में भर्ती किया गया।

घायलों को निकालने के लिए पुलिस, होमगार्ड के जवानों और स्थानीय लोगों को तीन घंटे मशक्कत करनी पड़ी। घायलों में कुछ नौकरीपेशा हैं और कुछ छात्र हैं। ये सभी दिल्ली से घूमने एक ट्रैवल एजेंसी के जरिये घूमने आए थे। खराब मौसम के चलते घायलों को रेस्क्यू करने में परेशानी हुई। बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी भी घटनास्थल पर पहुंचे थे।

रात करीब 8:30 बजे टेंपो ट्रैवलर के खाई में गिरने के बाद यहां पर अफरातफरी मच गई। जैसे ही घटना की सूचना मिली तो मौके पर रेस्क्यू के लिए आसपास के लोग पहुंचे। लेकिन खराब मौसम और अंधेरे के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी परेशानी हुई। रेस्क्यू ऑपरेशन में करीब दो घंटे का समय लगा। सड़क से करीब 400 मीटर नीचे खड्ड में गिरी गाड़ी से घायलों को निकालकर जंगल और भूस्खलन वाले रास्ते से सड़क तक लाया गया। हालांकि बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी भी घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से घायलों की सहायता करने के लिए मदद भी मांगी।

घायलों को बंजार अस्पताल तक लाने के लिए प्रशासन के द्वारा एंबुलेंस भी भेजी गईं। घायलों को बंजार अस्पताल तक पहुंचाया गया। सड़क दुर्घटना के बाद बंजार अस्पताल में घायलों का उपचार चल रहा है। घटना में 7 लोगों की मौत और 10 अन्य घायल हुए हैं। इसमें तीन विद्यार्थी आईआईटी वाराणसी और अन्य अलग-अलग जगहों से बताए जा रहे हैं। जो दिल्ली से एक ट्रेवल एजेंसी के जरिए घूमने आए हैं। एसएसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा की पुलिस मामले की जांच कर रही है.