Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, सेहत को लेकर ये जातक रहें सावधान

इस खबर को शेयर करें

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 2 मई 2022 दिन सोमवार है. ये दिन भगवान शिव जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष: वाणी में मधुरता रहेगी. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है. खर्चों पर नियन्त्रण रखें.यदि आपकी राशि या लग्न मेष है तो आपके लिए सबसे उपयुक्त साथी तुला राशि या लग्न वाला व्यक्ति होगा. आज के दिन नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं. यात्रा लाभप्रद रहेगी. वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे. आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा. धैर्यशीलता में वृद्धि होगी.

वृषभ: माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. खर्चों में वृद्धि होगी. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. सोमवार को ग्रहों की स्थितियां उन्हें शासन और प्रशासन से सहयोग दिलाएंगी, रुके हुए काम स्वतः होने लगेंगे. वनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही अन्य सावधानी भी बरतें. आज रुका हुआ पैसा मिल सकता है.

मिथुन: परिवार में मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. मानसिक तनाव रहेगा. लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे. धनु राशि वाला व्यक्ति आपके लिए बेस्ट फ्रेंड बन सकता है. भागदौड़ बनी रहेगी. सोमवार को युवा वर्ग को सोच समझ कर भरोसा करना चाहिए क्योंकि भरोसे में आकर आप अपना काम बिगाड़ सकते हैं.

कर्क: आज के दिन इस राशि वालों के लिए किसी तरह का लाभ मिलने वाला है. धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा. कुछ पुराने मित्रों से भेट हो सकती है. कर्क राशि या लग्न है तो इस राशि के आधीन आप चंद्रमा के आधिपत्य में आते हैं. कर्क राशि की वजह से मैनेजमेंट स्किल बहुत अच्छी होती है. मकर राशि वाले से दोस्ती गहरी हो सकती है. परिवार के लोग समय न देने की शिकायत कर रहे हैं तो आप उन्हें पूरा समय देकर उनकी शिकायत को जल्द दूर करें.

सिंह: इस राशि वालों के लिए शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. तरक्‍की के योग हैं. आय के नए स्रोत बन सकते हैं. सिंह राशि या लग्न है तो आप स्वभाव से रचनात्मक व तीव्र कार्य करने वाले हैं. अंदर से शासन करने की क्षमता और इच्छा बहुत अधिक होती है. इनका जन्म रूल करने के लिए होता है. आज आपको हेल्थ का विशेष ध्यान रखना चाहिए. अपनी दिनचर्या नियमित करें जिससे आपका पूरा जीवन ही संतुलित हो जाएगा.

कन्या: कन्याः आज के दिन स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. मि‍त्रों के सहयोग से आय के नए स्रोत व‍िकस‍ित होंगे. कन्या राशि या लग्न है तो आप में जहां भौतिक सुख भोगने की कामना होती है वहीं आप दूसरों के प्रति स्नेही भी होते हैं. बुध के सर्वोत्तम गुण इसी राशि वालों के पास होते हैं. मीन राशि वालों से अच्छा तालमेल रहता है. आज आपको बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने का मौका मिलने वाला है, कोशिश करें और अपनों के गिले-शिकवे दूर कीजिए.

तुला: सोमवार के दिन मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. आज के दिन क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी. तुला राशि व लग्न वाले काफी संतुलित रहते हैं. इनकी सबसे अच्छी मित्रता मेष राशि वालों से होती है. इसके अलावा वृष राशि वालों से भी खूब पटती है. अगर आप आजीविका को लेकर कुछ परेशान हैं तो नए स्रोत मिलते नजर आएंगे.

वृश्चिक: आज पठन-पाठन में रुचि रहेगी. नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. अंतरंग मित्र, अपनी ही राशि वृश्चिक, मीन, कर्क, कन्या और मकर राशि वाले हो सकते हैं. सबसे अच्छी ट्यूनिंग वृष राशि वालों से हो सकती है. घर के आर्थिक मामलों में कुछ राहत मिलने के संकेत मिल रहे हैं, कहीं से आर्थिक सहयोग मिलेगा. कुछ नया करने की कोशिश करनी चाहिए.

धनु: स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. मित्रों का साथ मिलेगा. धनु राशि या लग्न वालों के लिए मेष, मिथुन और सिंह राशि वाले व्यक्ति घनिष्ठ मित्र होते हैं. मिथुन वालों से धनु वालों की ट्यूनिंग बहुत अच्छी रहती है. आपको अपनी मां का विशेष स्नेह मिलने वाला है, कुछ समय निकाल कर माताजी के हालचाल लेने का प्रयास करें. अगर आप रियल एस्टेट का काम करते हैं और प्रोजेक्ट भी रुके हैं तो अब शुरू करने का समय आ गया है.

मकर: सोमवार क मन में निराशा और असन्तोष के भाव रहेंगे. भौतिक सुखों के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं. इस राशि या लग्न वालों के लिए कर्क राशि वाले नैसर्गिक मित्र हो सकते हैं. मकर वाले को कर्क राशि वाले मित्र की बातों को शांति से सुनना जरूर चाहिए अन्यथा कर्क वाला नाराज जल्दी हो जाता हैं. आपकी प्रसन्नता बढ़ेगी. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें विदेशी कंपनियों का ऑफर भी मिल सकता है. आपको थोड़ा प्रयास करना होगा.

कुंभ: मन अशान्त रहेगा. आत्मसंयत रहें. परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने का प्रयास करें. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं.कुंभ राशि व लग्न वाले स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं. इनके मित्र तटस्थ व तुलनात्मक दृष्टिकोण रखने वाले होने चाहिए. इसलिए आपको नजदीकी रिश्तों के लिए मिथुन या तुला राशि वाले ज्यादा अच्छे मित्र हो सकते हैं.अगर आप किसी रोग से पीड़ित हैं और इलाज भी चल रहा है तो आपको गंभीर हो जाना चाहिए. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिल सकता है.

मीन: कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. कारोबार में सुधार होगा. कारोबार में भाग-दौड़ बनी रहेगी. सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं।.मीन राशि वाले को वही मित्र चाहिए जो जरूरत के वक्त साथ खड़ा हो सके. मीन वाले के लिए कन्या राशि के लोगों से मित्रता करना ज्यादा फायदेमंद होता है. खर्चे अधिक हो सकते हैं. कार्यालय में आपके अधिकार बढ़ने वाले हैं, अधिकार के साथ जिम्मेदारी भी बढ़ेगी जिसके लिए तैयार रहें. अपनी वाणी में विनम्रता लाने की कोशिश करें. यह आपके सामाजिक वर्चस्व को और भी बढ़ाएगा. व्यर्थ के झगड़े एवं विवाद से बचें.