आमिर खान की इस जिद के कारण फ्लॉप हुई ‘लाल सिंह चड्ढा’? गिप्पी ग्रेवाल ने बताई चौंकाने वाली वजह

पंजाबी सिंगर- गिप्पी ग्रेवाल ने आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' के फ्लॉप होने की चौंकाने वाली वजह बताई है। गिप्पी ग्रेवाल ने कहा कि उन्होंने टीम के साथ मिलकर 'लाल सिंह चड्ढा' के डायलॉग लिखे। उन्होंने मेकर्स से कहा था कि पंजाबी के डायलॉग दोबारा डब करवा लें।

Aamir Khan's insistence on 'Lal Singh Chaddha' flopped? Gippy Grewal told the shocking reason
Aamir Khan's insistence on 'Lal Singh Chaddha' flopped? Gippy Grewal told the shocking reason
इस खबर को शेयर करें

आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल है। फिल्म का ट्रेलर आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर इसका बायकॉट शुरू हो गया था, जिसका असर फिल्म की कमाई पर दिखा है। जहां फिल्म क्रिटिक्स ‘लाल सिंह चड्ढा’ की तारीफ कर रहे हैं, वहीं इसे दर्शक मिलने भी मुश्किल हो रहे हैं। आमिर खान की यह फिल्म कमाई के मामले में डिजास्टर साबित हुई है। 7 दिन के अंदर ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 49.25 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस फिल्म के फ्लॉप होने की बड़ी वजह बायकॉट कल्कर को माना जा रहा है। लेकिन गिप्पी ग्रेवाल ने फिल्म से जुड़ी एक और चीज की ओर ध्यान दिलाया है, जिसके कारण फिल्म इस तरह पिट गई।

‘लाल सिंह चड्ढा’ की असफलता पर यह बोले गिप्पी ग्रेवाल
पंजाबी सिंगर और एक्टर Gippy Grewal ने हाल ही अपनी फिल्म ‘यार मेरा तितलियां वरगा’ के प्रोमोशन के दौरान Laal Singh Chaddha की असफलता पर बात की। साथ ही उन्होंने फिल्म में आमिर द्वारा बोली गई पंजाबी भाषा और उसके लहजे पर भी गौर करने वाली बात बताई। गिप्पी ग्रेवाल ने कहा, ‘मैं इस बात से सहमत हूं कि आमिर खान के पंजाबी बोलने के लहजे की खूब आलोचना हुई। उनका एक्सेंट पसंद नहीं किया गया। लेकिन जब हम फिल्म के डायलॉग पर काम कर रहे थे तो हमने एकदम सही शैली और शब्द बोलने का लहजा रखा था।’

गिप्पी ग्रेवाल ने आमिर को दी थी पंजाबी डायलॉग दोबारा डब करने की सलाह
गिप्पी ग्रेवाल ने दावा कि किया कि उन्होंने और उनकी टीम ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ के डायलॉग लिखने में मदद की। उन्होंने एक्टर-राइटर राणा रणबीर के साथ मिलकर ‘लाल सिंह चड्ढा’ के पंजाबी डायलॉग लिखे थे। लेकिन जब मैंने फिल्म के कुछ रशेज देखे तो सलाह दी कि पंजाबी भाषा का लहजा सही नहीं है और उन पार्ट्स को दोबारा डब किया जाना चाहिए। वो लोग मान गए, पर उन्होंने बदलाव नहीं किया। हो सकता है कि उन्हें लगा हो कि यह कैरेक्टर के लिए एकदम परफेक्ट है। लेकिन वहां (फिल्म में पंजाबी बोलने का लहजा) पर थोड़ा सा डिस्कनेक्ट हो जाता है।’

पंजाबी बोलने के स्टाइल पर ट्रोल होने पर यह बोले थे आमिर

‘लाल सिंह चड्ढा’ का जब ट्रेलर रिलीज हुआ था तो उसमें Aamir Khan के पंजाबी भाषा बोलने के लहजे का खूब मजाक उड़ाया गया था। पंजाबी एक्ट्रेस Sargun Mehta ने भी रिएक्ट किया था और कहा था कि एक्टर थोड़ा और बेहतर कर सकते थे। तब आमिर ने जवाब में एक इंटरव्यू में कहा था कि लोग इस तरह की चीजों को फिल्म देखने के बाद जज करें, न कि 2 मिनट का ट्रेलर देखकर।

‘कंटेंट अच्छा नहीं है तो मेकर्स को स्वीकार कर लेना चाहिए’
हालांकि गिप्पी ग्रेवाल को ‘लाल सिंह चड्ढा’ पसंद आई। उन्हें फिल्मे में आमिर का सिख लुक अच्छा लगा। वह बोले, ‘मुझे फिल्म बहुत अच्छी लगी। आमिर एकदम अपने किरदार में घुस गए। उनका सिख वाला लुक एकदम परफेक्ट था। पंजाब और बाहर ओवरसीज में आमिर के लुक को बहुत पसंद किया गया।’ हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी फिल्म के लिए उसका कंटेंट अच्छा होना बहुत जरूरी है। अगर वह काम नहीं करता है तो फिल्म बनाने वालों को यह सच स्वीकार कर लिया चाहिए। गिप्पी ग्रेवाल ने यह बात ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ जैसी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने पर कही। उन्होंने कहा कि कई बार लोगों को फिल्म के लिए टिकट नहीं मिलता है और कई बार फिल्म का कंटेंट ही अच्छा नहीं होता है।

गिप्पी ग्रेवाल के बेटे को ऑफर हुई थी ‘लाल सिंह चड्ढा’
वहीं कुछ दिन पहले गिप्पी ग्रेवाल ने खुलासा किया था कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ में छोटे आमिर का रोल पहले उनके बेटे को ऑफर हुआ था। चूंकि फिल्म के लिए उनके बेटे शिंदा को बाल कटवाने पड़ते, इसलिए उन्होंने इनकार कर दिया।