बिजनेस में शमशेरा से पीछे रह गई आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा, टॉप 10 में रक्षा बंधन

Laal Singh Chaddha Box Office: लाल सिंह चड्ढा के परफॉरमेंस ने फिल्म इंडस्ट्री को हिला दिया है. आमिर खान की फिल्म 2022 में सबसे बड़े स्टार की रिलीज थी, लेकिन लंबे और छुट्टियों वाले वीकेंड के बावजूद इसके कलेक्शन में कोई चमक नहीं है.

Aamir's film Lal Singh Chaddha left behind Shamshera in business, Raksha Bandhan in top 10
Aamir's film Lal Singh Chaddha left behind Shamshera in business, Raksha Bandhan in top 10
इस खबर को शेयर करें

Laal Singh Chaddha: राखी के मौके पर गुरुवार को रिलीज हुई दोनों फिल्मों, लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन, टिकट खिड़की पर उम्मीद के मुताबिक परफॉरमेंस नहीं कर पाई हैं. लेकिन लाल सिंह चड्ढा ने बॉलीवुड में अभी तक आंखें मूंदे बैठे दिग्गजों को तगड़ा झटका दे दिया है. दोनों फिल्मों के कलेक्शन निराशाजनक रहे हैं और लाल सिंह चड्ढा ने आमिर के करियर के पिछले 13 साल में सबसे कम कलेक्शन किया है. रक्षा बंधन के लिए अक्षय कुमार ने जोरदार प्रमोशन किया लेकिन लाल सिंह चड्ढा में सोशल मीडिया मे उनके खिलाफ चल रहे अभियान से डरे हुए आमिर की पीआर टीम उन्हें हिंदी मीडिया से दूर रखा. जिसका नतीजा अब दिख रहा है. फिल्म के पहले तीन दिन के कलेक्शन इतने खराब हैं कि साफ हो गया है कि लंबे वीकेंड से आमिर खान को कोई फायदा नहीं मिलने वाला.

टॉप 10 में सातवां नंबर
लाल सिंह चड्ढा के बायॉकट की मुहिम और नेगेटिव समीक्षाओं ने फिल्म को जोर का झटका दिया है. अव्वल तो पहले दिन फिल्म उम्मीद से लगभग आधे पर टिक गई. 20 करोड़ की ओपनिंग की आशा थी, जो 11.50 करोड़ तक ही पहुंच सकी. दूसरे दिन कलेक्शन गिर कर सिर्फ सवा सात करोड़ रहा. तीसरे दिन यह थोड़ा बेहतर होकर सिर्फ 8.75 करोड़ हुआ. इस तरह रिलीज के पहले तीन दिन में फिल्म सिर्फ 27.50 करोड़ रुपये ही कमा पाई. जो कि 2022 में रिलीज फिल्मों के पहले तीन दिनों के टॉप 10 कलेक्शन में सातवें नंबर पर है. रोचक बात यह है कि लाल सिंह चड्ढा से पहले जोर-शोर से रिलीज हुई रणबीर कपूर की शमशेरा के पहले तीन दिनों का कलेक्शन लाल सिंह चड्ढा से ज्यादा था. शमशेरा ने पहले तीन दिन में 31.75 करोड़ रुपये कमाए थे. अक्षय कुमार की फ्लॉप बच्चन पांडे की पहले तीन दिन की कमाई 36.20 करोड़ रुपये थे. यानी आमिर खान की फिल्म से अधिक.

रक्षा बंधन कहां है
हालांकि अक्षय कुमार की नई रिलीज रक्षा बंधन का बॉक्स ऑफिस भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा और यह फिल्म पहले तीन दिनों में केवल 20.25 करोड़ करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ लाल सिंह चड्ढा से पीछे रही. फिल्म 2022 की पहले तीन दिन की कमाई में टॉप 10 में दसवें नंबर पर रही. पहले तीन दिनों में फिल्म ने 21.11 करोड़ रुपये कमाए. जबकि इससे थोड़े ही पहले रिलीज हुई एक विलेन रिटर्न्स की पहले तीन दिनों की कमाई 23.50 करोड़ रुपये थी. 2022 में पहले तीन दिन में सबसे ज्यादा कमाने वाली टॉप 10 फिल्मों में पहले तीन नंबर पर भूल भुलैया 2 (56 करोड़), सम्राट पृथ्वीराज (39.40 करोड़) और गंगूबाई काठियावाड़ी (39.12 करोड़) शामिल हैं.