दिल्ली मॉडल से AAP ने की हिमाचल फतह की तैयारी, सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

इस खबर को शेयर करें

पांवटा साहिब : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) भी चुनाव मैदान में कूद पड़ी है. पार्टी ने प्रदेश में संगठनात्मक ढांचा तैयार कर लिया है.हर विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी ने प्रभारी और उनकी टीमें नियुक्त कर दी हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Aam Admi Party के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी ने आज पांवटा साहिब में सदस्यता अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को दिल्ली मॉडल के आधार पर सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. इस दौरान ‘हिमाचल में केजरीवाल’ के नारे लगाए गए. आम आदमी पार्टी लोगों को निशुल्क सदस्यता प्रदान कर रही है.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी ने सदस्यों को आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) की टोपी और सरोपा पहनाकर सदस्यता अभियान की शुरुआत की. पार्टी का दावा है कि हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी को भारी समर्थन मिलेगा. बड़ी संख्या में लोग सदस्यता ले रहे हैं. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता दिल्ली मॉडल को लेकर लोगों के बीच जा रहे हैं.

कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग के बाद अनूप केसरी ने कहा कि दिल्ली के विकास के मॉडल के तर्ज पर हिमाचल का विकास मॉडल तैयार किया जा रहा है. इसके लिए लोगों और कार्यकर्ताओं से राय ली जा रही है.

अनूप केसरी ने स्पष्ट किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि हिमाचल में पार्टी सभी 68 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी सत्ता में आएगी और हिमाचल के लोगों को हर वह सुविधा प्रदान की जाएगी, जो दिल्ली में लोगों को दी जा रही है.

आम आदमी पार्टी के महिला विंग की प्रदेश प्रभारी मालविका साहनी ने कहा कि दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा और दैनिक जीवन में उन्हें मिल रही सुविधाओं से हिमाचल की महिलाएं भी उत्साहित हैं.

उन्होंने कहा कि हिमाचल में महिलाओं और युवाओं से पार्टी को समर्थन मिल रहा है. साहनी ने कहा कि हिमाचल में भी महिलाओं को दिल्ली की तर्ज पर सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.