चुनाव से पहले AAP ने छत्तीसगढ़ में उठाया बढ़ा मुद्दा, धान खरीदी को लेकर नई घोषणा

AAP raises issue in Chhattisgarh before elections, new announcement regarding paddy purchase
AAP raises issue in Chhattisgarh before elections, new announcement regarding paddy purchase
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर घोषणाओं का दौर शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी (आप) ने धान खरीदी को लेकर बड़ा वादा किया है। राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने कहा कि यदि उनकी पार्टी छत्तीसगढ़ में सत्ता में आयी तो किसानों से धान की खरीद वर्तमान कांग्रेस सरकार की तुलना में अधिक दर पर की जायेगी। पाठक ने राज्य में आप की छत्तीसगढ़ इकाई के नवनियुक्त पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में यह बात कही। उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में शासन करने के मौके मिलने के बावजूद दोनों प्रमुख पार्टियों ने लोगों को धोखा देने के अलावा कुछ नहीं किया। पाठक ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दो जुलाई को राज्य के बिलासपुर जिले में पार्टी की एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। राजधानी रायपुर के बाहरी इलाके स्थित एक होटल में आयोजित समारोह के दौरान पार्टी के 4300 से अधिक नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई।

केजरीवाल कर सकते हैं तो बीजेपी-कांग्रेस क्यों नहीं?
छत्तीसगढ़ से ताल्लुक रखने वाले पाठक ने कहा कि यदि आप राज्य में सत्ता में आयी तो मौजूदा सरकार की तुलना में अधिक दर पर धान की खरीद की जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ बनने के बाद भाजपा और कांग्रेस को बार-बार मौके मिले, लेकिन दोनों पार्टियों ने राज्य की जनता को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल दिल्ली में एक मौका पाकर स्कूलों को अच्छा कर सकते हैं, तो भाजपा और कांग्रेस क्यों नहीं कर सकतीं।

2018 के चुनाव में नहीं मिली थी सफलता
छत्तीसगढ़ में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने पहली बार किस्मत आजमायी थी। उस चुनाव में पार्टी ने 90 में से 85 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली थी। इस बार पार्टी ने घोषणा की है कि राज्य की सभी 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी।