अभी अभीः यूपी पुलिस की गाडी में चढाया गया अतीक अहमद, बोलाः आज मेरा मर्डर…

Abhi Abhi: Atiq Ahmed was carried in the UP police vehicle, said: Today my murder...
Abhi Abhi: Atiq Ahmed was carried in the UP police vehicle, said: Today my murder...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. अतीक को अहमदाबाद की साबरमती जेल से लेकर यूपी STF की 30 लोगों की टीम प्रयागराज के लिए चल पड़ी है। काफिले में दो बड़ी वैन और एक बोलेरो शामिल हैं।

उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद को यूपी पुलिस अहमदाबाद की साबरमती जेल से रविवार शाम 5 बजकर 44 मिनट पर बाहर लेकर आई। यूपी STF ने उसे वैन में बैठाया और प्रयागराज के लिए रवाना हो गए। जेल के बाहर अतीक ने मीडिया से कहा, ‘ये मेरी हत्या करना चाहते हैं।’

अतीक को प्रयागराज के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में मंगलवार यानी 28 मार्च को पेश किया जाएगा। प्रयागराज लाने के दौरान अतीक यूपी STF की वैन में करीब 1300 किलोमीटर का रास्ता तय करेगा। सफर 22 से 24 घंटे का हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने अभी रूट सार्वजनिक नहीं किया है।

भास्कर के 2 रिपोर्टर चेतन पुरोहित और कमल परमार अहमदाबाद से प्रयागराज तक इस पूरे सफर को फॉलो कर रहे हैं। गैंगस्टर अतीक को प्रयागराज लाने के दौरान STF की वैन और एस्कॉर्ट व्हीकल के रूट से लेकर स्टॉपेज तक भास्कर के दोनों रिपोर्टर ग्राउंड से हर पल की लाइव रिपोर्ट देंगे।

1. अहमदाबाद से हिम्मतनगर उदयपुर, कोटा, झांसी, प्रयागराज

2.अहमदाबाद से गोधरा, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, प्रयागराज

3.अहमदाबाद से गोधरा, इंदौर, शिवपुरी, झांसी, प्रयागराज

अतीक अहमद को किस मामले में प्रयागराज ले जाया जा रहा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अतीक ने 2006 में उमेश पाल को गन पॉइंट पर अगवा कर लिया था। उमेश ने 2007 में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया था। इस केस में प्रयागराज की स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट 28 मार्च को फैसला सुनाएगी। इसी केस में आरोपी अतीक को कोर्ट में पेश करने के लिए यूपी STF उसे अहमदाबाद की साबरमती जेल से लेकर चली है।

अब तक के अपडेट्स

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में यूपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को बता दिया होगा कि गाड़ी पलट जाएगी। तभी उनके मंत्री ऐसे बयान दे रहे हैं।

डीजी (जेल) आनंद कुमार ने बताया- अतीक को प्रयागराज जेल की हाई-सिक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा। उसके सेल में CCTV कैमरा होगा। जेल कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा। उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे। जेल मुख्यालय वीडियो वॉल के माध्यम से चौबीसों घंटे उसकी निगरानी करेगा।

यूपी STF टीम को साबरमती जाने की जानकारी ही नहीं थी
रविवार सुबह साढ़े नौ बजे UP पुलिस की टीम अहमदाबाद साबरमती जेल पहुंची थी। इसमें करीब 40 पुलिसकर्मी शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को साबरमती जाने की जानकारी नहीं थी। टीम को शुक्रवार दोपहर बड़े अफसरों का फोन आया था कि वह तुरंत प्रयागराज पुलिस मुख्यालय पहुंचे। यहां दो वैन पहले से तैयार थीं। STF के जवानों को हथियारों के साथ इसमें बैठाया गया।

इस वैन के साथ एक बोलेरो भी थी। इसमें इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी बैठाए गए। इन्हें फोन के जरिए बड़े अफसर रूट की जानकारी दे रहे थे। साबरमती के लिए रवाना हुए अफसरों को बस यही कहा गया था कि जैसा बताया जाए, वैसे ही रूट फॉलो करना है।

स्पेशल टीम जब अहमदाबाद पहुंची तो उन्हें सीधे हाई सिक्योरिटी जोन वाले साबरमती जेल जाने का निर्देश मिला। यहां पहले से कुछ अधिकारी गैंगस्टर अतीक अहमद का ट्रांसफर वारंट लेकर मौजूद थे। पूरी खबर पढ़ें

दो पुलिस वैन और एक बोलेरो से यूपी STF की टीम साबरमती जेल पहुंची थी।
उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें…

गैंगस्टर अतीक को गुजरात से UP लाने की तैयारी:अहमदाबाद पहुंची यूपी STF, उमेश की हत्या से पहले यहीं से वॉट्सऐप पर बात की

गैंगस्टर अतीक अहमद को गुजरात जेल से उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश पुलिस रविवार को अहमदाबाद की साबरमती जेल पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक, अतीक को जबरन वसूली और दंगा भड़काने के केस में प्रयागराज की कोर्ट में पेश होना है। इसके लिए यूपी पुलिस अहमदाबाद पहुंची है। अतीक का नाम उमेश पाल की हत्या में भी शामिल है।