अभी अभीः खतौली में गरजे सीएम योगी, बोलेः गठबंधन से रहें सावधान, कवाल के बवाल वालों से…

Abhi Abhi: CM Yogi roared in Khatauli, said: Be careful with the alliance, with the people of Kawal...
Abhi Abhi: CM Yogi roared in Khatauli, said: Be careful with the alliance, with the people of Kawal...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। खतौली उप चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है। आज एक तरफ भाजपा के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा है तो दूसरी तरफ गठबंधन के लिए रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह 13 गांव में नुक्कड़ सभा करेंगे। इस दौरान खूब सियासी शब्द बाण चलेंगे। यहीं नहीं जनसभा के दौरान पूर्व मंत्री धर्मसिंह सैनी को समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करनी थी लेकिन एन वक्त पर उनका कार्यक्रम बदल गया।

यहां सीएम योगी ने कहा कि खतौली क्रांतिकारियों की धरती है। जब कवाल का बवाल हो रहा था, महीनों का कर्फ्यू था। तब लोकदल के नेता कहां थे। जब हजारों हिंदुओं को जेल भेज दिया गया। तब ये पूछने नहीं आए थे। सपा का शासन तालिबान जैसा था।

हमने पीएम मोदी के मार्गदशर्न में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का परचम कायम किया है। पहले राहगीरों की हत्या कर दी जाती थी। किसान खेत में जाने से डरते थे, बहनें और बेटियां खरीदारी के लिए नहीं जा पाती है। स्कूल-कॉलेज जाने से डरती थी। अब बेटियां निडर हैं। लोग पलायन नहीं कर रहे। जो जिस भाषा में समझेगा, उसी भाषा में उसे समझाएंगे। डबल इंजन की सरकार जितना विकास कर रही है, उतना पचास साल में भी नहीं हुआ। हमारा संकल्प है सबका साथ, सबका विकास लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं।

सीएम योगी ने चौधरी चरणसिंह का जिक्र करते हुए कहा कि चौधरी साहब हमेशा गलत के खिलाफ खड़े रहे। कहा कि पहले गुंडा टैक्स की वसूली की जाती थी, अब कोई सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं कर सकता। अब शामली से पलायन नहीं होता। उन्होंने विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी देवी को वोट देकर विजयी बनाने का आह्वान किया। कहा कि राजकुमारी देवी प्रधान पति के जेल में होने के बावजूद कवाल कांड के दौरान अपने मूल्यों को बरकार रखते हुए डटी रहीं।

कहा कि प्रदेश के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचा है। यह भी कहा कि गंगनहर की दोनों पटरियो पर जल्द ही वाहनों का आवागमन शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विक्रम सैनी की सदस्यता बहू-बेटियों के सम्मान के लिए गई है, कोई व्यक्तिगत मुकदमा उनके ऊपर नहीं था।

कहा कि पेशेवर अपराधी और माफिया राजनीति में शामिल होंगे तो आम जनता का जीना मुहाल कर देंगे। उत्तर प्रदेश में राजनीति का तुष्टिकरण भी नहीं होने देना है, आपराधिक प्रवृति के लोगों पर नियंत्रण करना जरूरी है और जो कुछ बचेगा उसे हमारा बुल्डोजर पूरा कर देगा।

सीएम की जनसभा के दौरान निर्दलीय प्रत्याशी सुरेश देवी भी पहुंचीं। कवाल कांड में मारे गए गौरव की मां सुरेश देवी ने ने खतौली उपचुनाव में भाजपा को समर्थन दिया है।

बता दें कि खतौली उपचुनाव काफी दिलचस्प होता जा रहा है। मुजफ्फरनगर दंगे के मुकदमे में खतौली से दूसरी बार विधायक चुने गए विक्रम सैनी को सजा हुई, जिसमें उनकी सदस्यता चली गई। इसके बाद दोबारा चुनाव का मैदान सज गया है।

दंगे में मारे गए गौरव की मां ने किया भाजपा का समर्थन
मुजफ्फरनगर में कवाल कांड में मारे गए गौरव की मां और खतौली उपचुनाव में प्रत्याशी सुरेश देवी ने भाजपा को समर्थन दे दिया है। खतौली उपचुनाव की सभा के मंच पर पहुंचकर गौरव के पिता रविंद्र सिंह ने समर्थन दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। गौरतलब है कि रविंद्र सिंह ने भाजपा का आरोप लगाते हुए चुनाव लड़ने की बात कही थी।