अभी अभी: ऑनर किलिंग से दकला हरियाणा, प्रेम प्रसंग में बेटी को मारकर जलाया, पुलिस को मिली हड्डियां

Abhi Abhi: Haryana rocked by honor killing, daughter killed and burnt in love affair, police found bones
Abhi Abhi: Haryana rocked by honor killing, daughter killed and burnt in love affair, police found bones
इस खबर को शेयर करें

रोहतक: हरियाणा में रोहतक के गांव रिठाल में मंगलवार को परिवार ने बेटी की ऑनर किलिंग कर दी। पिता ने परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ मिलकर बेटी की हत्या कर दी। इसके बाद गुपचुप तरीके से उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। पुलिस को इसकी सूचना मिली तो मंगलवार रात को ही वह श्मशान घाट पहुंची। हालांकि तब तक शव जल चुका था। पुलिस को वहां सिर्फ हडि्डयां मिली। जिन्हें जांच के लिए इकट्‌ठा कर फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है। पुलिस ने शुरूआती जांच के बाद मृतक युवती के पिता सहित अन्य परिवार वालों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस पहुंचने से पहले जल चुकी थी चिता
मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली कि गांव में युवती की मौत हो गई। जिसकी सामान्य मौत नहीं हैं। ‌‌‌‌‌जिसके बाद पुलिस टीम वहां पहुंची। पता चला कि युवती का जल्दबाजी में अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। जिसके बाद DSP नरेंद्र कुंडू, सदर थाना प्रभारी हरपाल सिंह और घिलौड़ चौकी प्रभारी मुकेश गांव में पहुंचे। इस मामले में पुलिस ने जब परिवार वालों से मौत का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि बेटी ने फंदा लगाया, हालांकि पुलिस वहां गई तो कमरे में सिर्फ एक हुक मिला। जिसके बाद पुलिस का शक गहरा गया।

श्मशान घाट पहुंची पुलिस, गांव में चुप्पी
इसके बाद पुलिस चौकीदार को लेकर श्मशान घाट गई। वहां पर पता किया गया कि किस जगह युवती की लाश का अंतिम संस्कार किया गया है। हालांकि पुलिस के पहुंचने तक शव पूरी तरह से जल चुका था। वहां पर सिर्फ युवती की हडि्डयां बची थी। जिसके बाद FSL टीम को भी मौके पर बुलाया गया। जिसके बाद वहां से सबूत जुटाकर जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं इस मामले में गांव के लोग भी कुछ कहने को तैयार नहीं। उनका कहना है कि पुलिस रात 11 बजे आई थी। वह चिता से हडि्डयां लेकर गई है।

फरवरी में हुई थी शादी, प्रेम प्रसंग का शक
पुलिस की प्राथमिक जांच के अनुसार 20 वर्षीय युवती की शादी फरवरी माह में ही हुई थी। शादी के करीब एक सप्ताह बाद ससुराल वालों से अनबन होने के कारण वह अलग हो गई। इसके बाद वह मायके लौट आई और यहीं रहने लगी। इस दौरान पता चला कि उसका किसी युवक के साथ प्रेम प्रसंग है। परिवार को शक था कि इसी वजह से वह ससुराल में नहीं रही और वापस लौट आई है। वहीं इसका पता चलने के बाद ससुरालियों ने भी उससे रिश्ता तोड़ लिया।

गांव रिठाल की गली
जांच की जा रही, पूछताछ के बाद होगा खुलासा
​​​​​​इस मामले में ​घिलौड़ पुलिस चौकी प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि हमें सूचना मिली कि रिठाल में युवती की मौत के बाद चुपचाप अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बाद पुलिस टीम वहां पहुंची तो परिवार ने कहा कि युवती ने आत्महत्या की। हालांकि कमरे में पुलिस को पंखा नहीं मिला। जिससे शक हुआ और शुरूआती जांच के बाद पिता व अन्य आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की आगे जांच की जा रही है।