अभी अभीः चुनावी ड्यूटी पर आए CRPF जवानों के बीच अंधाधुंध गोलीबारी, बिछी लाशें, मचा कोहराम

Abhi Abhi: Indiscriminate firing among CRPF jawans on election duty, dead bodies strewn, chaos created
Abhi Abhi: Indiscriminate firing among CRPF jawans on election duty, dead bodies strewn, chaos created
इस खबर को शेयर करें

अहमदाबाद। गुजरात में पोरबंदर के पास सीआरपीएफ के एक जवान ने साथियों पर गोलीबारी कर दी जिसमें दो जवानों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना पोरबंदर के पास एक गांव में शनिवार शाम को हुई। सभी जवान मणिपुर की एक सीआरपीएफ बटालियन के हैं। पोरबंदर के कलेक्टर और जिला चुनाव अधिकारी एएम शर्मा ने बताया कि इन जवानों को अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भेजा गया था। पोरबंदर जिले में पहले चरण के तहत एक दिसंबर को मतदान होगा।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक जवानों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ जिसके चलते यह वारदात हुई। बताया जाता है कि ये जवान पोरबंदर से करीब 25 किलोमीटर दूर तुकड़ा गोसा गांव में एक कैंप में ठहरे थे। एक जवान ने शाम को किसी विवाद पर अपने साथियों पर राइफल से गोलीबारी कर दी। इस गोलीबारी में दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायल जवानों को जामनगर के एक अस्पताल में रेफर किया गया है।

घायल जवानों में से एक को गोली लगी है। गोली एक जवान के पेट में जबकि दूसरे के पैर में लगी है। पुलिस मामले की छानबीन करेगी। जवान ने अपने साथियों पर गोलीबारी क्यों की इस बारे में पता नहीं चल पाया है। घायल जवानों का इलाज किया जा रहा है। जवान ने असॉल्ट राइफल से इस गोलीबारी को अंजाम दिया। गौरतलब है कि गुजरात में विधानसभा चुनावों को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। मतदान के दौरान ये जवान पोलिंग बूथों पर सुरक्षा मुहैया कराएंगे।

इस बीच निर्वाचन आयोग की ओर से तैनात पुलिस और निगरानी टीमों ने गुजरात में अब तक 10.49 करोड़ रुपये की नकदी और आभूषण जब्त कर चुकी हैं। बलों की ओर से 91,000 से अधिक लोगों को एहतियातन हिरासत में रखा गया है। गुजरात में तीन नवंबर से आदर्श आचार संहिता लागू है। गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरण में मतदान होगा। पहले चरण में एक और दूसरे चरण में पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। मतगणना हिमाचल प्रदेश के साथ आठ दिसंबर को होगी।