अभी अभीः भीषण बम धमाके दहला इलाका, 6 लोगों के उड गये चिथडे-चिथडे, मचा हाहाकार

Abhi Abhi: Terrible bomb blast rocked the area, 6 people were left in rags, there was an outcry
Abhi Abhi: Terrible bomb blast rocked the area, 6 people were left in rags, there was an outcry
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में जोरदार बम धमाका हुआ है. विदेश मंत्रालय के बाहर हुए इस धमाके में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. स्थानीय लोगों के मुताबिक धमाका काफी तेज था और जमीन पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. अभी तक सरकार द्वारा इस धमाके पर कोई औपचारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

जानकारी के मुताबिक सोमवार को डाउनटाउन में दाउदजई ट्रेड सेंटर के पास ये धमाका हुआ. इससे पहले भी अफगानिस्तान में कई बड़े बम धमाके हो चुके हैं. जब से तालिबान का राज फिर स्थापित हुआ है, ये धमाके आम बात हो गई है. हर दूसरे दिन कहीं ना कहीं धमाके होते हैं और कई मासूम लोग अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं. बड़ी बात ये है कि जहां इस बार धमाका हुआ है, जनवरी महीने में भी ऐसा ही एक विस्फोट हुआ था जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

असल में इस साल 11 जनवरी को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक आत्मघाती बम धमाका हुआ था, जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो ग. यह धमाका बुधवार शाम तालिबान के विदेश मंत्रालय के बाहर हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, विदेश मंत्रालय के बाहर विस्फोट और गोलियों की आवाजें सुनाई दी थीं. अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ठाकुर ने बताया था कि आत्मघाती हमलावर ने मंत्रालय के पास ही खुद को उड़ा लिया था. इससे पहले 12 दिसंबर को काबुल के शहर-ए-नवा इलाके के होटल को हमलावरों ने निशाना बनाया था. इस होटल को चाइनीज होटल कहा जाता है, क्योंकि यहां वरिष्ठ चीनी अधिकारी अक्सर आते-जाते रहते हैं. इस हमले में 3 लोगों की मौत हुई थी और 18 लोग बुरी तरह जख्मी हुए थे.