अभी अभीः बेकाबू ट्रक ने मचाया कहर. बुरी तरह कुचल डाली भीड. मच गया हाहाकार

Abhi Abhi: Uncontrollable truck created havoc. Horribly crushed by the crowd. there was an outcry
Abhi Abhi: Uncontrollable truck created havoc. Horribly crushed by the crowd. there was an outcry
इस खबर को शेयर करें

रतलाम। शहर के पास सातरुंडा चौराहे पर बड़ा हादसा हो गया। यहां एक ट्राले ने सड़क किनारे बैठे लोगों को कुचल द‍िया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में 5 लोगों की मौत होने की सूचना है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। कलेक्टर व एसपी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

रतलाम से 30 किलोमीटर दूर रतलाम- लेबड़ फोरलेन पर ग्राम सातरुंडा के पास चौराहे पर यह बड़ा हादसा हुआ। बताया जाता है कि टायर फटने से ट्राला बेकाबू हो गया था। इस दौरान वाहन ने करीब डेढ़ दर्जन लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। घायलों को रतलाम जिला चिकित्सालय लाया जा रहा है।

सड़क हादसे में मृत पांच लोगों के शव जिला अस्पताल भेजे गए हैं। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज भिजवाए गए हैं।

प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार ट्राले की गति काफी तेज थी। अचानक अनियंत्रित होकर ट्राले ने सड़क किनारे बैठे लोगों को कुचल दिया। लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला और वे ट्राले की चपेट में आ गए। मौके पर हादसे के शिकार लोगों के क्षतविक्षत शव पड़े हैं। सूचना पर पुलिस प्रशासन के लोग मौके पर रवाना हो गए हैं।

उल्‍लेखनीय है कि सातरुंडा चौराहा जिले का व्‍यस्‍त चौराहा है। यहां अक्‍सर तेज गति से आते वाहनों के कारण हादसे होते रहते हैं। इस चौराहे पर पहले भी अनेक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। चौराहे पर चारों तरफ से अनियंत्रित गति से वाहनों की आवाजाही लगी रहती है, लेकिन इस ओर जिम्‍मेदारों का ध्‍यान नहीं जाता है।

जानकारी के अनुसार रतलाम से इंदौर की ओर भैंस लेकर जा रहा ट्रक शाम करीब 4:40 बजे सातरूंडा चौराहे पर अनियंत्रित हो गया और इसने फोरलेन पर जा रहे बाइक सवारों सहित किनारे पर बने यात्री प्रतीक्षालय के पास बैठे लोगों को भी चपेट में ले लिया।

हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। आसपास जमा लोगों ने एंबुलेंस बुलवाकर घायलों को अस्पताल भिजवाया। ट्रक की चपेट में आने से मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई। घटना की वजह ट्रक का टायर फटना बताई जा रही है। घायलों व मृतकों की शिनाख्त की जा रही है। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के अमले को भी अलर्ट किया गया

प्रशासन व पुलिस के अधिकारी भी मौके व अस्पताल में पहुंचे। घटनास्थल पर लावारिस हालत में एक बालिका भी मिली है। आशंका है कि बच्ची के स्वजन हादसे में हताहत हुए हैं। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। क्रेन मंगवाकर ट्रक साइड में किया जा रहा है। सातरुंडा से कुछ दूरी पर ही 12 दिन पहले हुए हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी। लगातार हादसे के बाद भी सुरक्षा इंतजाम को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। इसे लेकर लोगों में आक्रोश है।

घायलों की सूची

(01) राखी पति कन्हैया लाल धाकड़ 30 बांगरोद

(02) विशाल पिता भंवरलाल चोरड़िया 20 बखतगढ़

(03) भागीरथ पिता धूला जी चर्मकर 81 घटघारा

(04) ख़ुशबू पिता भंवरलाल 18

(05) मधु पिता शम्भू परमार 20 ढोलाना

(06) निकिता पिता भंवरलाल चोरड़िया 05 बखतगढ़

(07) शान्तिबाई पति शम्भूलाल चर्मकर 42 धोलाना

(08) संगीता पति पारस 30 घोड़ाघाट

(09) मंगल पिता गोपाल परमार 16 ढोलाना

(10) अज्ञात महिला 35