हरियाणा सिविल सचिवालय की नौवीं मंजिल से अकाउंट ऑफिसर ने लगाई छलांग, मौत

Account officer jumped from ninth floor of Haryana Civil Secretariat, died
Account officer jumped from ninth floor of Haryana Civil Secretariat, died
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा सिविल सचिवालय की नौवीं मंजिल से वीरवार को सुबह 11 बजे एक कर्मचारी ने छलांग लगा दी। सचिवालय के कर्मचारियों ने आनन-फानन उसे पीजीआई पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान मनदीप कुमार (39) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि पदोन्नति के बाद मनदीप अपनी नई तैनाती को लेकर परेशान थे।मनदीप कुमार पंचकूला सेक्टर-21 स्थित कृषि एवं किसान कल्याण विभाग निदेशालय (कृषि भवन) में बतौर अकाउंट ऑफिसर तैनात थे। बताया जा रहा है कि अपने किसी काम से वह वीरवार को हरियाणा सिविल सचिवालय पहुंचे थे। सुबह 11 बजे वह सचिवालय की नौंवी मंजिल पर गए और वहां से छलांग लगा दी। मनदीप को नीचे गिरते देख सुरक्षाकर्मी उनकी तरफ भागे।

जमीन पर गिरते ही वह अचेत हो गए। घटना के कुछ ही मिनटों बाद हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज मौके पर पहुंचे और सुरक्षाकर्मियों की मदद से पुलिस की गाड़ी में मनदीप को पीजीआई ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद तुरंत संबंधित थाना एसएचओ और डीएसपी भी मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल की। इसके बाद पूरे घटनास्थल की वीडियोग्राफी कराई गई।

10 दिन पहले मनाया था जन्मदिन
पुलिस ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि मनदीप कुमार ने छलांग क्यों लगाई। हालांकि सूत्रों के अनुसार, मनदीप को हाल ही में पदोन्नति मिली है, लेकिन वह नई तैनाती को लेकर खुश नहीं थे। इस सिलसिले में विभाग के काफी काफी चक्कर भी काट रहे थे। मनदीप ने करीब 10 दिन पहले ही 21 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाया था। उनके परिवार में उनकी मां, पत्नी और दो बच्चे हैं। पुलिस अब विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है।