मुजफ्फरनगर में वैन के पीछे कुत्ता बांधने का आरोपी गिरफ्तार, वाहन जब्त

शहर कोतवाली क्षेत्र के शाहबुद्दीनपुर रोड पर एक कुत्ता कई दिन पूर्व मर गया था। एक व्यक्ति मृत कुत्ते को वैन के पीछे बांधकर घसीटता हुआ ले गया। इसी बीच किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दी।

Accused of tying dog behind van in Muzaffarnagar arrested, vehicle seized
Accused of tying dog behind van in Muzaffarnagar arrested, vehicle seized
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के शाहबुद्दीनपुर रोड पर एक कुत्ता कई दिन पूर्व मर गया था। एक व्यक्ति मृत कुत्ते को वैन के पीछे बांधकर घसीटता हुआ ले गया। इसी बीच किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दी। वीडियो का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया।

आरोपित के घर के बाहर हुई आवारा कुत्ते की मौत
शहर कोतवाली क्षेत्र के शाहबुद्दीनपुर रोड निवासी हामिद के घर समारोह की तैयारी चल रही है। शुक्रवार को उसके आवास के पास एक आवारा कुत्ते की मौत हो गई थी। घंटों कुत्ता मौके पर ही पड़ा रहा। इसके बाद कुत्ते को मौके से हटाने के लिए हामिद ने उसे वैन के पीछे बांध दिया। इसके बाद वह कुत्ते को वैन के पीछे बांधकर घसीटते हुए काफी दूर ले गया और उसे दबा दिया।

वीडियो का संज्ञान लेते हुए दिए कार्रवाई के आदेश
इसी बीच किसी ने पूरे मामले का वीडियो बना लिया। शनिवार को वीडियो वायरल कर दिया। आलाधिकारियों ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए आरोपित के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। जांच में वीडियो शहर कोतवाली क्षेत्र के शाहबुद्दीनपुर रोड का निकला। शहर कोतवाल आनंददेव मिश्रा ने बताया कि आरोपित हामिद को पकड़ लिया गया है। उसके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा वह जिस वैन से कुत्ते को घसीटकर ले जा रहा था उसे भी कब्जे में लेकर सीज कर दिया गया है। वैन के पीछे कुत्ते को बांधकर घसीटने का वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है।

सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंचे पालिकाकर्मी
पूछताछ में हामिद ने बताया कि उसके घर पर समारोह का आयोजन होना था। मृत कुत्ता उसके आवास के पास पड़ा था। उसने कुत्ते को ले जाने के लिए पालिकाकर्मी को सूचना दी, लेकिन घंटों तक मौके पर कोई नहीं पहुंचा। इसके बाद वह कुत्ते को ले गया और गड्ढा खोदकर दबा दिया। उधर, इस संबंध में इओ नगरपालिका हेमराज सिंह ने जानकारी होने से इन्कार किया है।