अफगानिस्तान ने रचा इतिहास तो मचल उठी ये नन्ही सी जान, देखकर बन जाएगा आज का दिन

Afghanistan created history, this little soul got excited, seeing this will make today's day
Afghanistan created history, this little soul got excited, seeing this will make today's day
इस खबर को शेयर करें

Little Girl Video after afghanistan beats pak: वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने दूसरी बार उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट से बुरी तरह रौंद डाला. इस ऐतिहासिक जीत का गवाह बना चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम. पहले इंग्लैंड और अब पाकिस्तान की पर बड़ी जीत दर्ज कर अफगान टीम 4 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच चुकी है. इस जीत ने टीम की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है. जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें तीन नन्ही सी बच्चियां खुशी से झूमती नजर आ रही हैं.

वायरल हुआ बच्ची का क्यूट वीडियो
अफगानिस्तान जैसे देश के लिए पाकिस्तान पर जीत दर्ज कर किसी उत्सव से कम नहीं है. भले ही टीम बड़े टूर्नामेंट्स के नॉकऑउट मुकाबलों में नहीं पहुंच पाती है, लेकिन खिलाड़ियों के जज्बे ने दुनिया को दिखाया है कि अफगानिस्तान किसी से कम नहीं है. पाकिस्तान पर जीत के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें तीन नन्ही बच्चियां खुशी से उछलती हुई नजर आ रही हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में कितनी खुशी का माहौल होगा. देखें वीडियो.

अफगानिस्तान ने किया दूसरा उलटफेर

बता दें कि मौजूदा वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम का यह दूसरा उलटफेर है. इससे पहले टीम डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड को हरा चुकी है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम हुआ मैच अफगानिस्तान के नाम 69 रनों से रहा था. अब पाकिस्तान पर जीत वो भी 8 विकेट से. यह जीत बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी है. अफगान टीम 5 में से दो मैच अपने नाम कर चुकी है और अभी 4 मैच और खेलने हैं. टीम के अगले मुकाबले श्रीलंका, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से होने हैं.

जादरान बने प्लेयर ऑफ द मैच

अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इब्राहिम जादरान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जादरान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 87 रन बनाए. वह लगभग शतक तक पहुंच ही चुके थे, लेकिन इससे 13 रन पहले ही हसन अली की गेंद पर रिजवान के हाथों में कैच दे बैठे. उनकी पारी में 10 चौके शामिल रहे. इनके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज ने 65(9 चौके, 1 छक्का) रन बनाए जबकि रहमत शाह और हश्मतुल्लाह शाहिदी ने नाबाद रहते हुए क्रमशः 77(5 चौके, 2 छक्के) और 48(4 चौके) रन बनाए.