अदार पूनावाला के बाद पिता चेयरमैन सायरस पूनावाला भी लंदन पहुंचे

इस खबर को शेयर करें

 

नई दिल्‍ली. अदार पूनावाला के बाद अब उनके पिता और पूनावाला समूह के चेयरमैन सायरस पूनावाला भी लंदन पहुंच गए हैं। अदार का परिवार पिछले महीने से लंदन में ही है। भारत में कोविड-19 की वैक्‍सीन बना रही कंपनी (SII) पूनावाला समूह का हिस्‍सा है।

सायरस पूनावाला ने द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में इस बात से इनकार किया है कि वे ‘देश छोड़कर’ गए हैं। उन्‍होंने फोन पर बातचीत में अखबार से कहा कि वे हर साल की तरह इस बार भी मई के महीने में ‘गर्मी की छुट्टियां’ बिताने लंदन गए हैं।

सीनियर पूनावाला ने अपने या बेटे के ‘इस संकट के समय देश छोड़ने’ से साफ इनकार करते हुए कहा कि यह बात ‘झूठी और दुर्भावनापूर्ण’ है। उन्‍होंने कहा, “जहां तक मुझे याद है, मैं हर साल मई के महीने में भारत से बाहर जाता हूं। गर्मी की छुट्टियां बिताना चाहता हूं, इसमें कोई नई बात नहीं है।”

लंदन जाकर पूनावाला ने किया था धमकियां मिलने का दावा
अदार पूनावाला SII के सीईओ हैं। भारत में 90% कोविड-19 टीकों की सप्‍लाई सीरम इंस्टिट्यूट ने ही की है। जूनियर पूनावाला को लंदन गए एक महीने से ज्‍यादा का वक्‍त गुजर चुका है। कुछ इंटरव्‍यूज में उन्‍होंने नेताओं और ‘ताकतवर लोगों’ से कोविड वैक्‍सीन की जल्‍द डिलिवरी के लिए ‘धमकियां’ मिलने की शिकायत की थी। अदार यह भी कह चुके हैं कि उन्‍हें बेवजह बदनाम किया गया।

3 मई को लंदन से ही जारी बयान में, अदार पूनावाला ने कहा था कि ‘रातोंरात’ वैक्‍सीन का उत्‍पादन बढ़ा पाना संभव नहीं है। पूनावाला का कहना था कि उनकी कंपनी उत्‍पादन की क्षमता बढ़ाने के लिए ‘हर कोशिश’ कर रही है।

पिता ने कहा, रूटीन है लंदन की यात्राअदार पूनावाला जिस समय यूके के लिए रवाना हुए, उसके ठीक बाद ही भारत से यात्रा पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद उनका धमकियां मिलने का दावा करना बहुतों के गले नहीं उतरा। 1 मई को एक ट्वीट में अदार पूनावाला ने इशारा किया था कि वह लंदन में ज्‍यादा समय तक नहीं रुकेंगे और ‘कुछ दिनों में’ भारत वापसी की सोच रहे हैं।

अब उनके पिता भी लंदन पहुंच गए हैं। द इंडियन एक्‍सप्रेस लिखता है कि अदार पूनावाला ने किसी ईमेल या टेक्‍स्‍ड मैसेज का जवाब नहीं दिया। सायरस पूनावाला अपने परिवार की लंदन यात्रा को ‘रूटीन’ बता रहे हैं।