यूपी में ‘बुलडोजर बाबा’ के बाद अब ‘बुलडोजर राखी’, खरीद रहे लोग

हर साल राखी में नए नए पैटर्न की तलाश होती है, लिहाजा इस बार उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा चलने वाला पैटर्न बुलडोजर राखी का है.

After 'Bulldozer Baba' in UP, now 'Bulldozer Rakhi', people are buying
After 'Bulldozer Baba' in UP, now 'Bulldozer Rakhi', people are buying
इस खबर को शेयर करें

वाराणसी : राखी के त्योहार पर बाजार पूरी तरीके से सज गए हैं. एक से एक डिजाइनर राखियां बाजार में आ गई हैं, लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड ‘बुलडोजर ‘ की है. जी हां, वहीं बुलडोजर जो उत्तर प्रदेश में योगी जी की वजह से फेमस हुआ और अब राखी की शक्ल में वह लोगों की कलाइयों पर सजेगा. बुलडोजर राखी के अलावा पीएम मोदी, सीएम योगी के चेहरे वाली राखियों के साथ विश्वनाथ और महादेव के तस्वीर वाली राखियां भी बाजार में बिक रही हैं.

वाराणसी के दाल मंडी इलाके की राखी के इस होलसेल की दुकान पर राखी खरीदने आई रुचि गुप्ता वाराणसी के कपसेठी इलाके की हैं. राखी की दुकान लगाती हैं. लिहाजा राखी के त्योहार पर होलसेल में राखी खरीदने आई हैं. लेकिन यहां इन्हें सबसे ज्यादा पसंद योगी, मोदी की राखी के साथ बुलडोजर वाली राखी पसंद आई है.

रुचि गुप्ता बताती हैं कि हम लोग हर साल नए पैटर्न की राखी पसंद करते हैं. जैसे इस साल बुलडोज़र, पीएम मोदी और योगी के शक्ल वाली राखियों का खूब क्रेज़ चल रहा है .

हर साल राखी में नए नए पैटर्न की तलाश होती है. लिहाजा, इस बार उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा चलने वाला पैटर्न बुलडोजर राखी का है. लिहाजा दुकानदार भी कोविड-19 साल के सन्नाटे के बाद इस बुलडोजर राखी के जरिए बाजार और त्योहार दोनों में आर्थिक स्थिति बेहतर होने की बात कह रहे हैं.

राखी के होलसेलर आसिफ़ शेख बताते हैं कि हर साल कस्टमर को नया चाहिए तो नए में पहले सलमान खान हुआ करते थे. शाहरुख खान हुआ करते थे. लेकिन आज मोदी युग आया है या कहिए योगी युग आया है. पिछले साल भी योगी, मोदी वाली राखियां खूब बिकी थीं. इस साल बुलडोज़र राखियां आ गईं, हर कस्टमर ले जा रहा है.

वाराणसी के दाल मंडी इलाके के होलसेल राखी के बाजार में जैसे ही आप अंदर जाएंगे, हर दुकानों पर आपको तरह-तरह की राखियां सजी मिलेंगी, लेकिन इनमें योगी-मोदी और बुलडोजर राखी के अलावा महादेव के अक्षरों की लिखी हुई राखियां शामिल हैं. साथ ही त्रिशूल और डमरु की राखियों के साथ नए बने विश्वनाथ कॉरिडोर के प्रतिक की भी राखियां लोगों का ध्यान सबसे ज्यादा खींच रही हैं. बता दें कि बीते दिनों हुई यूपी में बुलडोजर की कार्रवाई के बाद सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर सीएम योगी को ‘बुलडोजर बाबा’ का नाम देकर कई पोस्ट वायरल हुए हैं.