राहुल द्रविड़ की विदाई के बाद ये दिग्गज बनेगा टीम इंडिया का नया हेड कोच! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

After the departure of Rahul Dravid, this veteran will become the new head coach of Team India! Shocking update surfaced
After the departure of Rahul Dravid, this veteran will become the new head coach of Team India! Shocking update surfaced
इस खबर को शेयर करें

Team India: टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ की विदाई के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच कौन बनेगा, इसको लेकर एक बड़ा और चौंकाने वाला अपडेट सामने आया है. बता दें कि राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट इस साल अक्टूबर और नवंबर 2023 में भारत की धरती पर होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है, लेकिन बीसीसीआई ने अभी से ही टीम इंडिया का नया हेड कोच भी चुन लिया है.

बता दें कि राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के अगले हेड कोच होंगे. न्यूज18 क्रिकेटनेक्स्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह विश्वसनीय रूप से पता चला है कि अगर BCCI द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में बरकरार रखने पर विचार नहीं करती, तो वीवीएस लक्ष्मण को अगला हेड कोच बनाया जा सकता है.

सामने आया ये चौंकाने वाला अपडेट
राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में 48 वर्षीय लक्ष्मण को भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है. वह जून 2022 में आयरलैंड के खिलाफ बाइलेटरल सीरीज के साथ-साथ इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 और जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम के साथ थे. वह संयुक्त अरब अमीरात में टी20 एशिया कप के 2022 सीजन के लिए भी भारतीय टीम के साथ थे, जब द्रविड़ कोरोना संक्रमित थे. इसके तुरंत बाद अपने व्हाइट-बॉल दौरे के लिए टीम के मुख्य कोच के रूप में न्यूजीलैंड की यात्रा भी की थी। टी20 वर्ल्ड कप नवंबर 2022 में खत्म हुआ था.

अधिकारी ने बताया कि अभी के लिए स्प्लिट कोचिंग नहीं होगी
एनसीए में खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी को तैयार करने के अलावा, लक्ष्मण ने अपने सफल 2022 विश्व कप के लिए भी भारत अंडर-19 टीम के साथ यात्रा की थी और वेस्टइंडीज में अपने अभियान के दौरान युवा टीम के साथ बहुत सक्रिय भूमिका निभाई थी. टीम में विभाजित कोचिंग की संभावना के बारे में पूछे जाने पर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी के लिए स्प्लिट कोचिंग नहीं होगी. क्या भारतीय क्रिकेट में पहले ऐसा हुआ है?

द्रविड़ का रिपोर्ट कार्ड
जब से उन्होंने नवंबर 2021 में रवि शास्त्री से मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला है, द्रविड़ ने भारतीय टीम के साथ काम किया है. वे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गए और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और वनडे सीरीज हारने के अलावा 2022 टी20 एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंचे और पांचवें टेस्ट बर्मिंघम में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था.